scriptअल्पसंख्यकों की समस्याएं प्राथमिकता पर निस्तारित की जाएं | Minorities Commission UP member Sardar Parvinder Singh directios | Patrika News

अल्पसंख्यकों की समस्याएं प्राथमिकता पर निस्तारित की जाएं

locationआगराPublished: Nov 13, 2019 06:47:03 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

-अल्पसंख्यक आयोग उ.प्र. के सदस्य सरदार परविंदर सिंह का निर्देश
-सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या पर फैसला जनता ने प्रेमपूर्वक अपनाया
-गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश उत्सव पूरे विश्व में मनाया जा रहा

Sardar Parvinder Singh

Sardar Parvinder Singh

आगरा। अल्पसंख्यक आयोग उत्तर प्रदेश के सदस्य सरदार परविंदर सिंह का कहना है कि अल्पसंख्यकों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें

जरूर देखिए गुरुद्वारा गुरु का ताल का ये दुर्लभ वीडियो
गुरु नानक जयंती

सर्किट हाउस में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा कि गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में धूमधाम से मनाया जा रहा है। गुरुद्वारा गुरु का ताल, सिकंदरा में उन्होंने गुरु नानकदेव जयंती पर आय़ोजित समारोह का शुभारंभ किया था।
यह भी पढ़ें

यह वास्तव में गुरु नानक देव का चमत्कार है, देखें वीडियो

Sardar Parvinder Singh
राम मंदिर

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले पर दिये गये निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश व देश की जनता ने इस फैसले को प्रेमपूर्वक अपनाया एवं सराहा है। 9 नवम्बर 2019 को इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। अयोध्या को तीर्थाटन के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री जी को करतारपुर कॉरीडोर को आमजन को समर्पित करने के लिए बधाई दी।
यह भी पढ़ें

मॉर्निंग वॉक में चाय की चुस्की के साथ होगी Diabetes की जांच, सात स्थानों पर इंतजार में डॉक्टर

अल्पसंख्यकों की समस्याएं

श्री सिंह ने कहा कि आयोग के समक्ष अगर कोई समस्या आती है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाता है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के सभी वर्गों की समस्याओं को जानने एवं उनका निस्तारण प्रदेश के विभिन्न जनपदों में वे स्वयं जाकर अधिकारियों से वार्ता कर सभी प्रकार की समस्याओं का निस्तारण करा रहे हैं। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को लाभान्वित कराया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो