scriptमोहर्रम के लिए लगाया था साउंड सिस्टम, पुलिस ने कराया बंद | Moharam Heavy Sound System Use by Muslim Community Police Stoped | Patrika News

मोहर्रम के लिए लगाया था साउंड सिस्टम, पुलिस ने कराया बंद

locationआगराPublished: Sep 20, 2018 05:15:37 pm

थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र के यमुना ब्रिज में साउंड सिस्टम लगाने का विरोध, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बंद कराया साउंड

agra police

मोहर्रम के लिए लगाया था साउंड सिस्टम, पुलिस ने कराया बंद

आगरा। मोहर्रम के लिए यमुना ब्रिज क्षेत्र में साउंड सिस्टम लगे हुए थे। इन सिस्टम से लोगों को परेशानी हो रही थी। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साउंड सिस्टम को बंद करा दिया। पुलिस के इस रवैया का समुदाय विशेष ने विरोध किया लेकिन, पुलिस ने समझाबुझाकर मामला शांत करा दिया। थाना एत्माउद्दौला इंस्पेक्टर ने मौके की नजाकत को समझते हुए यमुना ब्रिज में अतिरिक्त पुलिसबल को तैनात किया है।
ये खबर भी पढ़ सकते हैं: बेरहमी से कर दी गई महिला की हत्या, खेत में पड़ा था शव

समुदाय विशेष ने जताया विरोध
गुरुवार दोपहर में थाना एत्माउद्दौला पुलिस को सूचना मिली कि समुदाय विशेष द्वारा हैवी साउंड सिस्टम लगाए गए हैं जिसके चलते परेशानी हो रही है। थाना एत्माउद्दौला पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और तत्काल मौके पर पहुंची। इंस्पेक्टर कमलेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने समुदाय विशेष से सिस्टम बंद कराने के लिए कहा तो लोगों में रोष व्याप्त हो गया। साउंड सिस्टम हटाने के लिए लोगों ने मना किया। बताया गया है कि जहां हैवी साउंड सिस्टम लगाए गए थे, वो एक घनी बस्ती है और आस पास बीमार बुजुर्ग भी रहते हैं। पुलिस ने विरोध करने वाले लोगों को समझाबुझाकर साउंड सिस्टम बंद कराया।
ये खबर भी पढ़ सकते हैं: शहर से युवाओं का हो रहा पलायन, उद्योगों के खात्मे की रची जा रही साजिश

हैवी साउंड पर लगा रखी है रोक
गौरतलब है कि आगरा जिला प्रशासन ने हैवी साउंड सिस्टम के प्रयोग करने पर रोक लगा रखी है। एडीएम सिटी केपी सिंह ने सावन के महीने में हाईकोर्ट के आदेश हवाला देकर सभी थाना प्रभारियों को इस संबंध में सख्त निर्देश जारी किए थे। एडीएम द्वारा चेतावनी दी गई थी कि यदि उल्लंघन होता है तो गाज थाना प्रभारियों पर गिरेगी। इसके बाद सभी थाना क्षेत्र में साउंड सिस्टम को लेकर पुलिस सजग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो