UP Weather Forecast : कल मौसम लेगा करवट, बेचैन करने वाली गर्मी और उमस मिलेगी राहत, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

UP Weather Forecast : कल मौसम लेगा करवट, बेचैन करने वाली गर्मी और उमस मिलेगी राहत, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
Monsoon

suchita mishra | Publish: Jul, 04 2019 10:57:46 AM (IST) | Updated: Jul, 04 2019 02:20:17 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

UP Weather Forecast : मौसम विभाग का अनुमान है कि 5 जुलाई को बादल आगरा समेत पश्चिमी यूपी के तमाम शहरों को भिगो सकते हैं।

भीषण गर्मी और उमस ने आगरावासियों का जीना दुश्वार किया हुआ है। एक तरफ मुंबई में भारी बारिश के चलते चेतावनी जारी की गई है, वहीं दूसरी ओर आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, मैनपुरी समेत यूपी के तमाम जिलों में मानसून का इंतजार लंबा होता जा रहा है। इसके चलते लगातार गर्मी और उमस बढ़ती जा रही है। लेकिन अब मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी यूपी के लोगों के लिए राहतभरी खबर आयी है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 48 घंटे में मानसून दिल्ली, पश्चिमी यूपी, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में दस्तक दे सकता है। ऐसे में 5 जुलाई को आगरा समेत पश्चिमी यूपी के तमाम शहरों में बारिश हो सकती है। इससे भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को काफी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें: शादी के लिए प्रेमी-प्रेमिका ने रचा ऐसा ‘चक्रव्यूह’ कि घर वाले दहाड़े मारकर रह गए

बता दें कि उत्तर भारत में गर्म हवाओं के चलते नमी गायब है, लू का कहर जारी है।
up weather Forecast के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है, जबकि न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री दर्ज किया गया। यह भी सामान्य से एक डिग्री ऊपर रहा। वहीं मंगलवार और बुधवार को लोग उमस के चलते बेचैन नजर आए। मौसम विभाग का अनुमान है कि 5 जुलाई को मानसून आगरा समेत आसपास के तमाम शहरों में दस्तक दे सकता है। इसके साथ ही अन्य राज्यों तक आगे बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: शस्त्र लाइसेंस आवेदन के लिए यूपी के इस डीएम ने लगाई ऐसी शर्त कि हर ओर हो रही चर्चा, देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned