scriptमन में ठान लो तो हासिल किया जा सकता है कोई भी लक्ष्य | Motivational inspirational news success mantra How to achieve goal | Patrika News

मन में ठान लो तो हासिल किया जा सकता है कोई भी लक्ष्य

locationआगराPublished: Mar 24, 2019 08:29:11 pm

जो एक बार तय कर लें, उसे कभी ना छोड़ें। अपना लक्ष्य बदलना नहीं चाहिए बल्कि उसे पाने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा देनी चाहिए।

Motivational inspirational

Motivational inspirational

आगरा। जो एक बार तय कर लें, उसे कभी ना छोड़ें। अपना लक्ष्य बदलना नहीं चाहिए बल्कि उसे पाने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा देनी चाहिए। कुछ इसी तरह के विचारों के साथ अखिल भारतीय माथुर वैश्य युवा दल के युवा मिलन समारोह का दूसरा दिन शुरू हुआ। कार्यक्रम के दूसरे दिन करीब 650 विद्यार्थियों ने अपने रजिस्ट्रेशन कराए। विशेषज्ञों ने उन्हें टिप्स दिए। सभी विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट भी उपलब्ध कराए गए।
यह समय युवाओं
न्यायाधीश रुचि गोलस ने कहा कि अगर मन में ठान लो तो कोई भी लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। देश में न्यायाधीशों की संख्या काफी कम है उन्होंने विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में भी जाने को प्रोत्साहित किया। न्यायाधीश वेदप्रकाश सागर ने कहा कि यह समय युवाओं का है। देश की भावी पीढ़ी ही देश का भविष्य तय करेगी।
नदी को बचाइए
साइंटिस्ट डॉ. लीना गुप्ता ने कहा कि नदी भी आपकी मां ही है, उसे बचाइए। कुछ ऐसा करें कि दुनिया आपको याद रखे। सीनियर मैनेजमेंट एग्जीक्यूटिव पीके अग्रवाल कहा कि हमें लक्ष्य को ध्यान में रखकर ही अपने कदम आगे बढ़ाने चाहिए। आर्मी फिटनेस कोच अमित आर्यन गुप्ता ने कहा की जोश है तो साहस है। उन्होंने परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन मनोज पांडे की गाथा भी विद्यार्थियों को सुनाई।
आर्थिक क्षेत्र में असीम संभावनाएं
वरिष्ठ सीए रमाकांत गुप्ता ने आर्थिक क्षेत्र की बारीकियों से विद्यार्थियों को अवगत कराया कहा कि इस क्षेत्र में भी असीम संभावनाएं हैं। सीएस पंकज गुप्ता कहा कि कोई भी कंपनी कंपनी सेक्रेट्री के बिना नहीं चल सकती यह क्षेत्र अपार संभावनाओं से भरा हुआ है। बैंकिंग एक्सपर्ट अजय गुप्ता ने बताया कि बैंकिंग एक वृहद विषय है। बैंकिंग की जरूरत आम दिनचर्या से लेकर अरबों का टर्नओवर करने वाली कंपनियों को भी होती है।
बच्चों की क्षमता पहचानें
मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. हरेंद्र गुप्ता ने कहा कि हर बच्चे में अपनी अलग क्षमता होती है, उन क्षमताओं की पहचान होने के बाद ही अपने भविष्य की योजना तैयार करनी चाहिए। आईआईटी रुड़की के पूर्व डीन हरिओम गुप्ता ने इंजीनियर सेक्टर के बारे में छात्रों को जानकारी दी कहां कि इंजीनियरिंग घर की छोटी-छोटी चीजों से शुरू होती है। सीपीडब्ल्यूडी के यश गुप्ता (आई. ई. एस.) व सेंट्रल वाटर कमीशन के डिप्टी डायरेक्टर सचिन गुप्ता ने भी छात्रों को मार्गदर्शित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
सांस्कृतिक रंगों से सजी शाम
युवा मिलन समारोह के दूसरे दिन की शाम सांस्कृतिक रंगों को समेटे हुए थी। अलग-अलग राज्यों के लोक नृत्य कई कलाकारों ने प्रस्तुत किए। इसके अलावा सांस्कृतिक शाम को और रंगीन बनाने के लिए अलग-अलग राज्यों के पारंपरिक व्यंजन व पकवान भी लगाए गए थे।गुजराती, राजस्थानी, दक्षिण, के अलावा 9 राज्यों के वहाँ के मशहूर व्यंजन के की स्टालों पर भारी भीड़ रही। दूर दूर से आए अतिथियों ने लोक नृत्य और पकवानों का भरपूर आनंद लिया।
इन्होंने किया शुभारंभ
कार्यक्रम के दूसरे दिन की शुरुआत संगठन अध्यक्ष अजीत गुप्ता (ग्वालियर), महासचिव नीरज गुप्ता, कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, मुख्य अतिथि अर्चना सतेंद्र गुप्ता, मनोज गुप्ता, मार्गदर्शक सुधीर गुप्ता, वरिष्ठ अतिथि एनके गुप्ता, दिवाकर गुप्ता, चंद्र किशन गुप्ता, उद्घाटन कर्ता विमल गुप्ता, हरिमोहन कोठिया, वीरेंद्र गुप्ता, दीपक गुप्ता, डॉक्टर हरेंद्र गुप्ता ने किया। संचालन संस्कृति शर्मा ने किया। प्रमुख अध्यक्षीय सलाहकार विनोद कोठिया ने कार्यक्रम समन्वय किया। समारोह को सफल बनाने के लिए आशीष गुप्ता,शैलेश गुप्ता, सुभानु गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता, सौरभ गुप्ता,हरेंद्र गुप्ता, आशीष गुप्ता आदि का सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो