25 साल से बिना किसी स्वार्थ के लगातार कर रहे सेवा

Dhirendra yadav | Updated: 19 Aug 2019, 05:20:17 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

कई समाजिक संस्थाओं द्वारा किशोर स्वर्ण को सम्मानित भी किया जा चुका है।

मथुरा। संत निरंकारी मिशन के मथुरा जोन के युवा प्रचारक किशोर स्वर्ण एक साड़ियों की दुकान पर नौकरी करने के साथ ही समाज सेवा के क्षेत्र में निरंतर सक्रिय रहते हैं। उन्होंने ही मथुरा में सर्वप्रथम रक्तदान की अलख जगाई और सैंकड़ों लोगों को रक्तदान की प्रेरणा देकर रक्तदान कराया, जिसके लिए अनेक बार जिलाधिकारी, सीएमओ और सीएमएस सहित कई समाजिक संस्थाओं द्वारा किशोर स्वर्ण को सम्मानित भी किया जा चुका है।मथुरा में स्वच्छता अभियान में भी 2005 से लगातार तत्पर रहे किशोर स्वर्ण निरंकारी बाबा जी की प्रेरणा से निरंकारी भक्तों के साथ रेलवे स्टेशन, अस्पताल तथा यमुना आदि स्थलों की अनेक बार सफाई कर चुके हैं।

इन्हें देते सफलता का श्रेय
हर नशे से दूर रहने वाले युवा समाज सेवी सिन्धी समाज और निरंकारी मिशन की गतिविधियों में हमेशा आगे रहते है, इस सफलता का श्रेय वह अपने सद्गुरु निरंकारी बाबा जी को देते है, वह अपनी ऊर्जा का स्त्रोत निरंकार परमात्मा को मानते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned