scriptमरे हुए इंसान को भी जिंदा कर सकता है ये मंत्र, जानें जाप का तरीका और सावधानियां! | Mrit sanjeevani mantra power can alive dead man and treat big disease | Patrika News

मरे हुए इंसान को भी जिंदा कर सकता है ये मंत्र, जानें जाप का तरीका और सावधानियां!

locationआगराPublished: Mar 13, 2019 11:49:53 am

Submitted by:

suchita mishra

ज्योतिषाचार्य का कहना मृत संजीवनी मंत्र को गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र से भी काफी शक्तिशाली माना जाता है।

मृत संजीवनी मंत्र

मृत संजीवनी मंत्र

हिंदू धर्म में गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र दोनों को ही बहुत शक्तिशाली मंत्र माना जाता है। कहा जाता है कि यदि इन मंत्रों का नियमित रूप से जाप किया जाए तो व्यक्ति सभी संकटों से दूर रहता है। लेकिन ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र का कहना है कि एक मंत्र ऐसा भी है जो इन दोनों मंत्रों से भी शक्तिशाली है। यदि उस मंत्र का सच्चे मन से जाम किया जाए तो बड़ी से बड़ी बीमारी से मुक्ति मिल सकती है। बड़े बड़े संकट टाले जा सकते हैं। यहां तक कि मर हुआ इंसान भी फिर से जिंदगी पा सकता है। जानिए इस मंत्र के बारे में।
ज्योतिषाचार्य का कहना है कि भोलनाथ का मृत संजीवनी ऐसा मंत्र है, जो मृत इंसान को भी पुन: जीवन दे सकता है। ये मंत्र गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र से मिलकर बना है।

ये है मंत्र
ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्द्धनम्‌। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्‌ ॐ स्वः भुवः ॐ सः जूं हौं ॐ !!!
ऐसे करें जाप
शुक्ल पक्ष के किसी भी सोमवार की सुबह भगवान् शिव की पूजा करें और इस मंत्र का 108 बार जप करें। मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें। मुंह पूर्व दिशा में रखें। इसके उच्चारण में कोई त्रुटि न करें। मंत्र बोलते समय होंठ चलें लेकिन उच्चारण होठों से बाहर न आए। जाप के दौरान ब्रह्मचर्य का पालन करें। मांस, मदिरा आदि से दूरी बनाकर रखें।
ध्यान रहे
इस मंत्र में अपार शक्ति होती है। इसके नियमित जाप से व्यक्ति में बहुत अधिक मात्रा में ऊर्जा पैदा होती है जिसे हर व्यक्ति सहन नहीं कर सकता। इसलिए इस जाप से पहले एक बार किसी ज्योतिषाचार्य से सलाह जरूर ले लें। इसे किसी विशेषज्ञ की देखरेख में ही करें। गलती होने पर स्वयं का बड़ा नुकसान हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो