फोटोग्राफी का शौक रखते हैं, तो ये खबर आपके लिए है

Dhirendra yadav

Publish: Jan, 14 2018 09:30:07 AM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
फोटोग्राफी का शौक रखते हैं, तो ये खबर आपके लिए है

एमएसएमई आगरा डिजिटल फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का शुरू कर रहा प्रशिक्षण।

आगरा। यदि आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं, तो ये खबर आपके लिए बहुत उपयोगी है। दरअसल भारत सरकार, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय, एमएसएमई विकास संस्थान आगरा द्वारा डिजिटल फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का रोजगार स्थापित करने के इच्छुक लोगों के लिए डिजिटल फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी पर उद्यमिता एवं कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है।

ये भी पढ़ें -

भाजपाइयों का पुलिस पर हल्ला बोल, बैकफुट पर आई पुलिस

छह सप्ताह का होगा प्रशिक्षण
यह प्रशिक्षण छह सप्ताह की अवधि के लिए होगा। 18 जनवरी 2018 से छह सप्ताह की अवधि के लिए यह प्रशिक्षण होगा। इस कार्यक्रम में कौशल प्रशिक्षण के अतिरिक्त स्वरोजगार स्थापित करने के उद्देश्य से विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं एवं योजनाओं की जानकारी के साथ साथ बैंको से ऋण प्राप्त करने के बारे में विस्तार से जानकारी बैंको के माध्यम से दी जाएगी।

ये भी पढ़ें -

आत्म हत्या करना नपुंसकता, नहीं मिलती है मुक्ति: चिन्मयानंद बापू

आवेदक का होगा साक्षात्कार
एमएसएमई विकास संस्थान आगरा के सहायक निदेशक अवधेश कुमार ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी 17 जनवरी 2018 तक संस्थान से संपर्क स्थापित कर आवेदन कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया सभी आवेदकों के व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर 18 जनवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक संस्थान में होगी।

ये भी पढ़ें -

Lohri 2018: लोहड़ी की आग में जलकर समाप्त होते सारे कष्ट, ये है इस त्योहार का खास महत्व, देखें वीडियो

ये होगा प्रशिक्षण शुल्क
सहायक निदेशक अवधेश कुमार ने बताया कि प्रशिक्षण शुल्क महिलाओं एवं पुरुषों के लिए क्रमशः मात्र 100 रुपये व 200 रुपये है। अनुसूचित जाति के लिए कोई शुल्क देय नहीं हैं। सफल प्रशिक्षणर्थियों को भारत सरकार द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए इस मोबाइल नंबर 9410840019 पर संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें -

कारोबारी को जेल भेजने के मामले में दो दरोगा पर गिरी गाज

चोरी होने के बाद यहां पहुंचती है आपकी बाइक

Ad Block is Banned