सावन में लें कटहल व कमल के तने की वेज बिरयानी का स्वाद

सावन में लें कटहल व कमल के तने की वेज बिरयानी का स्वाद
National Biryani Fest

Dhirendra yadav | Updated: 26 Jul 2019, 07:55:04 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

रेडिसन होटल में आयोजित किया गया नेशनल बिरयानी फेस्ट, हैदराबाद व लखनऊ की वेज व नॉनवेज बिरयानी का लिया स्वाद

आगरा। बिरयानी के शौकीन हैं तो सावन के महीने में भी आप बिरयानी का स्वाद ले सकते हैं। भोलेबाबा के माह सावन में नॉनवेज से परहेज रखने वालों के लिए कटहल व कमल के तने से तैयार स्पेशन वेज बिरयानी है। फतेहाबाद रोड स्थित होटल रेडिसन में आयोजित नेशनल बिरयानी फेस्ट में आज हैदराबाद व लखनऊ की खास बिरयानी के साथ फिश बिरयानी, अम्बूर मटन बिरयानी व कच्चे गोश्त की बिरयानी का लोगों ने स्वाद लिया।

ये भी पढ़ें - मोबाइल तेज धमाके के साथ फटा, लीड लगाकर गाने सुन रहे एक युवक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

रेडिसन होटल के जीएम जतीश ने बताया कि फेस्ट 20 जुलाई से प्रारम्भ होकर 28 जुलाई तक चलेगा। हर रोज 3 वेज व 3 नॉनवेज स्पेशल बिरयानी का प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके स्वाद को लोग पसंद कर रहे हैं। बिरयानी स्पेशलिस्ट शेफ राधेश्याम ने बताया कि हमने नॉनवेज से परहेज रखने वालों के लिए स्पेशल कोफ्ता बिरयानी, कमल के तने व कटहल से तैयार बिरयानी तैयार की गई है। बिरयानी को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग तरह के 5-6 प्रकास के गरम मसालों को प्रयोग किया गया है। जिसमें सफेद मिर्च, जाबित्री आदि के अलावा कश्मीर व दक्षिण के विशेष मसालों का मिश्रण है। शेफ प्रभू ने बताया कि नॉनवेज में फिश बिरयानी, अम्बूर मटन बिरयानी व कच्चे गोश्त की बिरयानी तैयार की गई।

ये भी पढ़ें - ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्द फिर छलका, देशभर के महापौरों ने किया आगरा के मेयर से ये सवाल

समय के साथ बदल गया बिरयानी का स्वाद भी

बिरयानी बनाने का तरीका बेशक वही परम्परागत है, लेकिन इसमें प्रयोग होने वाले चाबल की अब बहुत वैरायटी उपलब्ध हैं। पहले आमतौर पर ब्रुन राइज बिरयानी में प्रयोग किया जाता था। अब उसका स्थान खुशबूदार वासमती राइज ने ले लिया है। कच्चे गोश्त की बिरयानी के लिए मटन को रात भर अनन्नास के साथ रखा जाता है। चावल और मीट के परत के साथ इसे हांडी में पकाया जाता है।

ये भी पढ़ें - Weather News: जरा सी बारिश होती है तो दिल सोचता है कि कहीं घर में न घुस जाए पानी, देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned