यहां होने जा रहा 'बाल उत्सव', बच्चों के लिए सजेगा मंच

नटरांजलि थिएटर आर्ट्स द्वारा 17 नवंबर को शहीद स्मारक पार्क में 'बाल उत्सव' का आयोजन किया जा रहा है।

आगरा। नटरांजलि थिएटर आर्ट्स द्वारा 17 नवंबर को शहीद स्मारक पार्क में 'बाल उत्सव' का आयोजन किया जा रहा है। शहीद स्मारक पार्क, संजय प्लेस में संस्था के सभी पदाधिकारियों एवं मार्गदर्शकों ने मिलकर पोस्टर का विमोचन किया। बाल उत्सव में 7 प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा, जिनमें मेंहदी, रंगोली, पोस्टर, ड्रम, सिंगिंग/कविता पाठ, एकल नृत्य एवं परिधान प्रतियोगिता को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें - ताजमहल के शहर में आने से क्यों घबराते बॉलीवुड के प्रोड्यूसर, फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने किया बड़ा खुलासा

चार भागों में होंगी प्रतियोगिताएं
इन प्रतियोगिताओं को मुख्य रुप से चार भागों में विभाजित किया गया है जिसके तहत प्राइमरी कैटेगरी में 2 से 5 वर्ष तक, जूनियर कैटेगरी में 6 वर्ष से 12 वर्ष, सीनियर कैटेगरी में 13 वर्ष से 18 वर्ष एवं ओपन कैटेगरी में 19 वर्ष से ऊपर के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं, सभी प्रतियोगितायें अपराह्न 1:00 बजे से प्रारंभ हो जायेंगी जिनके सम्पन्न होने के उपरांत शाम 4:00 बजे पुरस्कार वितरण एवं जल बचाओ की सामूहिक शपथ के साथ 'बाल-उत्सव' संपन्न होगा।

ये लाना होगा साथ
कार्यक्रम की संयोजक अलका सिंह ने बताया कि इस उत्सव में विद्यालयों के बच्चे भी शामिल हो सकें इसलिए यह आयोजन रविवार को रखा गया है पोस्टर प्रतियोगिता के लिये शीट प्रदान आयोजन समिति की ओर से प्रदान की जायेगी कलर प्रतिभागी को स्वयं लेकर आने हैं । सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं प्रत्येक कैटेगरी में चयनित सर्वश्रेष्ठ तीन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जायेगा। जो भी इस उत्सव में प्रतिभाग करना चाहते हैं वे कार्यक्रम स्थल पर समय से पूर्व पहुंचकर अपना नामांकन करवा सकते हैं ।

ये भी पढ़ें - देश-दुनिया के लाखों प्रेमियों को आनंदित करेगी ताज नगरी की ये "मोहब्बत"

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री डॉ जीएस धर्मेश, नरेश बेरी, डॉ अनिल दीक्षित, महेंद्र जैन, लालाराम तैनगुरिया, डॉ. दीपिका प्रवीण गुप्ता, रितु गोयल,श्रुति सिन्हा, आशा अग्रवाल,रचना कपूर,डॉ माधवी कुलश्रेष्ठ, राजकमल जैसवाल, कुमुद पांडे,रोहित कात्याल, कृष्णा सागर, मिथलेश शाक्य, आशीष लवानियां एवं नटरांजलि के बाल कलाकार शामिल हुये ।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned