scriptभाजपा संगठन में पद पाने की ख्वाहिश नहीं रही आसान, बनी ये नई गाइड लाइन | New guideline for BJP Organizational Election Age Limit Active members | Patrika News

भाजपा संगठन में पद पाने की ख्वाहिश नहीं रही आसान, बनी ये नई गाइड लाइन

locationआगराPublished: Oct 07, 2019 12:40:05 pm

सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने ये नियम मंडल अध्यक्ष चुनाव के लिए चल रही खींचतान को देखते हुए लागू किया है, वहीं युवाओं को अधिक जोड़ने के लिए भी पार्टी ने नए नियम बनाए हैं।

आगरा। भारतीय जनता पार्टी में सगंठनात्मक चुनाव चल रहे हैं। मंडल अध्यक्ष के लिए नेता जोर आजमाइश कर ही रहे थे कि पार्टी ने ऐसी नीति लागू कर दी है कि अब पद की ख्वाहिश पाले कई नेताओं में खलबली है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने ये नियम मंडल अध्यक्ष चुनाव के लिए चल रही खींचतान को देखते हुए लागू किया है, वहीं युवाओं को अधिक जोड़ने के लिए भी पार्टी ने नए नियम बनाए हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा सांसद हंसराज हंस का आम आदमी पार्टी पर हमला, बोले..झूठ की मिठाई अब नहीं बिकेगी…


एक बार की सक्रिय सदस्यता से नहीं चलेगा काम

पार्टी ने शर्त जोडी है कि मंडल अध्यक्ष जैसे पद पर सिर्फ वही कार्यकर्ता पहुंच सकेंगे, जो दो बार से सक्रिय सदस्य हों। कई नेता इस बार सक्रिय सदस्यता लेकर ही मंडल अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी कर रहे थे अब ऐसे नेताओं की नींद ***** है। इसके साथ ही जो व्यक्ति दो बार मंडल अध्यक्ष रह लिया है वह भी इस बार आवेदन नहीं कर सकेगा।
यह भी पढ़ें

अलर्टः कान्हा की नगरी में पगपग पर मौजूद ‘अवैध’ खतरा

उम्र सीमा तय़

सबसे बड़ी शर्त है उम्र सीमा। पार्टी ने तय किया है कि 50 वर्ष के ऊपर के नेता मंडल अध्यक्ष पद के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। इस नियम से कई बुजुर्ग हो चले नेताओं के अरमान अधूरे रहना तय है। वहीं पार्टी सूत्रों का कहना है कि ऊपर से निर्देश हैं कि युवाओं को अधिक से अधिक जोड़ा जाए। इसलिए इस चुनाव में भी युवाओं को मौका देने का मन बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो