scriptजमकर करें वोट को चोट, मैं हूं न | Nikay Chunav 2017 polling Live update taj mahal city | Patrika News

जमकर करें वोट को चोट, मैं हूं न

locationआगराPublished: Nov 22, 2017 08:32:54 am

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में सुरक्षा के पुख्त इंतजाम हैं। डरने की कोई जरूरत नहीं है।

आगरा। जिलाधिकारी गौरव दयाल का कहना है कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में सुरक्षा के पुख्त इंतजाम हैं। डरने की कोई जरूरत नहीं है। पुलिस-प्रशासन सुरक्षा के लिए सनद्ध है। उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि वोट की चोट जमकर करें। ताजमहल के शहर आगरा को मतदान का रिकॉर्ड बनाना चाहिए।
मतदान केन्द्रों तक वाहन से जाएं
जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान के चलते शहर की सीमाएं सील हैं। जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उन्हें सुरक्षा जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। पुलिस कर्मियों से कहा गया है कि वाहनों को मतदान केन्द्रों तक आने दें। मतदाताओं को बेवजह परेशान न करें। किसी भी वाहन की हवा न निकालें। जो वाहन बार-बार मतदान केन्द्र तक आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। हंगामा होता है तो वीडियोग्राफी कराई जाएगी। फिर चेहरे पहचानकर कठोर कार्रवाई होगी। कोई किसी भ्रम न रहे कि बच जाएगा।
पुलिस को फोन करें
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमित पाठक ने बताया कि अगर किसी को वोट डालने से रोका जा रहा है, तो पुलिस को फोन करें। हालांकि प्रत्याशियों के बस्ते मतदान केन्द्र से 200 मीटर दूर हैं, लेकिन उन पर नजर रहेगी। वोट डालने के लिए अपने ही वाहन से जाएं। किसी से लिफ्ट न लें। अगर वाहन नहीं है तो पैदल भी जा सकते हैं, क्योंकि मतदान केन्द्र घर के निकट ही है।
तीन जिलों से पुलिस बल आया
मतदान निर्विघ्न कराने के लिए मैनपुरी, मथुरा और फिरोजाबाद जिले से पुलिसकर्मी बुलाए गए हैं। कुल 1750 पुलिस कर्मी बाहर से आए हैं। 1000 होमगार्ड भी बाहर से आए हैं। आगरा का पुलिस बल पूरी तरह मुस्तैद है। थानों में रिजर्व पुलिस है। अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर खास इंतजाम किए गए हैं। यहां सीआरपीएफ को तैनात किया गया है। जो भी मतदान में बाधा पैदा करेगा, उसे जेल भेजा जाएगा। कोई भी बचने वाला नहीं है। पुलिस अपना काम बिना किसी दबाव के निष्पक्ष ढंग से करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो