बैंक के ATM खाली, कैश की भारी किल्लत, आगराइट्स परेशान, देखें वीडियो

Bhanu Pratap

Publish: Apr, 17 2018 12:19:24 PM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
बैंक के ATM खाली, कैश की भारी किल्लत, आगराइट्स परेशान, देखें वीडियो

एक बार फिर कैश के लिए मारामारी है। बैंक के एटीएम खाली हो गए हैं। हर जगह डिजिटल भुगतान नहीं हो रहा है। कैश की किल्लत से खासी परेशानी हो रही है।

आगरा। एक बार फिर कैश के लिए मारामारी है। बैंक के एटीएम खाली हो गए हैं। हर जगह डिजिटल भुगतान नहीं हो रहा है। ऐसे में कैश की किल्लत से खासी परेशानी हो रही है। लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि कैश की व्यवस्था कराएं या हर जगह सिर्फ डिजिटली भुगतान कराएं।

यह भी पढ़ें

जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि भाजपा नेता दे रहे जान से मारने की धमकी, जमकर हुआ हंगामा

ये है हाल

सिकंदरा के शास्त्रीपुरम चौराहे पर चार एटीएम हैं। केनरा बैंक का एटीएम तो बैंक खुलने के साथ शुरू होता है और बंद होने के साथ बंद हो जाता है। आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम अकसर खराब रहता है। शास्त्रीपुरम निवासी शैलेन्द्र शर्मा ने बताया कि कैश की बहुत समस्या है। हालत यह है कि सामान्य खरीदारी भी नहीं कर पा रहे हैं। कारगिल चौराहे के आधा किलोमीटर के क्षेत्र में करीब 15 एटीएम हैं। किसी में भी कैश नहीं है। भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम भी अकसर खराब रहने लगे हैं।

यह भी पढ़ें

पुलिस ने पड़ोसी के घर की कुंडी खोली और अंदर जो देखा तो आँखें फटी रह गईं

एटीम खराब होने का बहाना

डॉ. एमपीएस कॉलेज के छात्र जितिन राठौर ने बताया कि कैश न होने के कारण एटीएम खराब होने के बहाना बनाया जाता है। पहले तो सूचना टांगते थे कि एटीएम खराब है और अब तो शटर ही बंद कर देते हैं, ताकि कोई तंग न करे। आम जनता की कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि हर जगह कार्ड से भुगतान नहीं होता है। सर्वर की भी समस्या रहती है। इसलिए बिना कैश के काम नहीं चलता है। आज तो हालत यह है कि एटीएम में 100 रुपये का कैश भी नहीं निकल रहा है।

यह भी पढ़ें

मासूम को शादी समारोह से उठा ले गया दरिंदा, हवस मिटाने के बाद हत्या

आगरा वाले निराश न हों..

कारोबारी मोहम्मद इकबाल ने बताया कि अभी सूचना मिली है कि देश के चार बड़े शहरों में भी कैश की किल्लत है। वैसे तो एटीएम को एनी टाइम मनी कहा जाता है, लेकिन एटीएम में अब सबकुछ है, सिर्फ मनी नहीं है। इसलिए आगरा वाले निराश न हों। उन्होंने कहा कि सिकंदरा-बोदला रोड के कारगिल चौराहे के आसपास करीब 20 एटीएम हैं। कहीं भी कैश नहीं मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे वजीर-ए-आलम विदेश यात्रा पर गए हैं, वहां से कैश लेकर आएंगे।

यह भी पढ़ें

Kathua rape and murder : 8 साल की मासूम आसिफा के इंसाफ के लिए मथुरा से उठी ये आवाज, देखें वीडियो

Ad Block is Banned