अनलॉक-1 के बीच आगरा के 41 इलाकों में बढ़ेगी सख्ती

सोमवार को जहां समूचे उत्तर प्रदेश में लोगों ने इस आजादी का आनंद उठाया, वहीं दूसरी ओर आगरे के 41 क्षेत्रों में कोई छूट नहीं दी गई

By: Karishma Lalwani

Published: 01 Jun 2020, 05:32 PM IST

आगरा. अनलॉक-1 (Unlock-1) में सरकार ने तमाम पाबंदियां हटा कर रियायत देना शुरू कर दी है। सोमवार को जहां समूचे उत्तर प्रदेश में लोगों ने इस आजादी का आनंद उठाया, वहीं दूसरी ओर आगरे के 41 क्षेत्रों में कोई छूट नहीं दी गई। पूरे शहर को रेड जोन मानते हुए 41 कंटेनमेंट में कोई छूट नहीं दी गई है। यहां सिर्फ आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी। बाकी पूरे शहर में बाजारों को खोलने की अनुमति होगी।

नगर निगम क्षेत्र में 30 और ग्रामीण क्षेत्र में 11 कंटेनमेंट जोन हैं। जहां बैरीकेडिंग की गई है। 30 शहरी कंटेनमेंट में 26 बफर जोन भी प्रशासन ने पहली बार घोषित किए हैं। यहां सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी।

बुजर्ग व बच्चों के घर से निकलने पर रोक

जिलाधिकारी ने बताया कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों, 10 साल से कम उम्र के बच्चों व गर्भवति महिलाओं के अलावा किसी भी प्रकार की बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति के घर से निकलने पर रोक है। इन्हें सिर्फ आपात स्थिति में ही घर से निकलने की छूट रहेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने भी बुजुर्गों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए घर से बाहर न निकलने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें: यूपी में पटरी पर लौटती दिखी जिंदगी, जनता को कई बंदिशों से मिली आजादी

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned