scriptबिना हेलमेट स्कूल गए बच्चे तो भुगतना होगा ये परिणाम | No Helmet No Coaching In Agra | Patrika News

बिना हेलमेट स्कूल गए बच्चे तो भुगतना होगा ये परिणाम

locationआगराPublished: Aug 29, 2018 07:10:36 pm

‘हेलमेट लगाओ अटल अभियान’ होराइजन इंस्टिट्यूट निकट पुलिस लाइन से जन जागरूकता अभियान की शुरुआत, मुख्य अतिथि भाजपा नेता के के भारद्वाज द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को हेलमेट वितरण से की

helmet

helmet

आगरा। हेलमेट की अनिवार्यता को स्कूलों ने भी लागू किया है। वहीं जिन बच्चों के पास हेलमेट नहीं है, उन्हें हेलमेट बांटे जा रहे हैं। बुधवार को आगरा में आगरा प्रोग्रेसिव टीचर्स एसोसिएशन द्वारा होराइजन इंस्टीट्यूट में हेलमेट और यातायात नियमों के लिए जागरूकता अभियान की शुरुआत हुई।इस मौके पर 25 ऐसे बच्चों को हेलमेट का वितरण किया, जिनके पास हेलमेट नहीं थे।
ये खबर भी पढ़ सकते हैं: उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में इस गैंग ने मचा रखी थी दहशत

नो हेलमेट, नो एजुकेशन
टीचर्स एसोसिएशन के तहत लगभग 300 शिक्षण संस्थाएं आती हैं इनमें बच्चों को बिना हेलमेट के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। मुख्य अतिथि भाजपा नेता केके भारद्वाज ने अभियान की पहल की सराहना करते हुए कहा शिक्षा के साथ संस्कार भी जरूरी हैं। शिक्षा का उद्देश्य परीक्षा उत्तीर्ण करना नहीं अपितु सर्वागीण बौद्धिक विकास जरूरी हैं। हेलमेट पुलिस से बचने को नहीं अपितु अपने जीवन और परिवार को बचाने के लिए जीवन में उतारना चाहिए। संस्थापक सुनील उपाध्याय ने कहा कि हेलमेट लगाओ अटल अभियान, आगरा की लगभग 300 कोचिंग सेंटर पर लगातार चलाया जाएगा। नो हेलमेट, नो शिक्षा आज छात्रों में संस्कार देने के लिए जरूरी है। होराइजन के प्रवन्धक जय वर्मा ने कहा हेलमेट लगाओ अटल अभियान के तहत जो बच्चे बिना हेलमेट लगाकर दोपहिया वाहन से कोचिंग आएंगे उनके वाहन जमाकर अभिभावकों को बुलाया जाएगा और बच्चे को रिक्शा से घर भेजा जाएगा।
ये खबर भी पढ़ सकते हैं: हिन्दुत्व की भावना को तोड़ने वाला है एससी-एसटी एक्ट में किया गया संशोधन, बदलना ही होगा

ये रहे मौजूद
इस मौके पर अनिल उपाध्याय, कमल जैन, प्रदीप शर्मा, डॉ. राज, सोनम बंसल, अजय वर्मा, इंद्रपाल, डॉ. विजय सिंह, पदमा राठौर, शुभाशीष भट्टाचार्य, निमिषा दीक्षित, आनंद अरेले आदि शिक्षक बंधु उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो