शादी कार्ड के माध्यम से NRC और CAA का समर्थन, भाजपा नेता ने सराहा

एनआरसी और सीएए को समर्पित की शादी
सभी देशवासियों से समर्थन की अपील

By: jitendra verma

Published: 15 Feb 2020, 12:33 PM IST

आगरा। एक वर्ग राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर National Register of Citizens यानी एनआरसी और नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) का विरोध कर रहा है। दूसरी ओर समर्थन करने वाले भी चुप नहीं हैं। अब शादी के कार्ड के माध्यम से भी एनआरसी NRC और सीएए CAA का समर्थन किया जा जा रहा है।

ये भी पढ़ें

अब कैश नहीं क्यूआर कोड से पाए रेल का जनरल टिकट, जानिए क्या करना होगा

क्या लिखा है कार्ड पर
ऐसा मामला ताजमहल के शहर आगरा में सामने आया है। आगरा के गांव अजीजपुर निवासी कुलदीप रावत की शादी मथुरा निवासी चंचल से 16 फरवरी को होनी है। कुलदीप ने कार्ड पर सामान्य सूचनाओं के साथ-साथ एनआरसी और सीएए के समर्थन में अपील छापी है। कार्ड पर छपा है- सीएए और एनआरसी का पुरजोर समर्थन करता हूं और सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि सभी लोग सीएए और एनआरसी का समर्थन करें। यह कानून किसी भी व्यक्ति की नागरिकता समाप्त करना का नहीं है बल्कि नागरकिता देने का काम करेगा। एनआरसी और सीएए को समर्पित शादी समारोह। मदिरापान न करने की अपील भी की गई है।

ये भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ताजमहल के साथ मोहब्बत का शो भी देखेंगे

प्रशांत पौनिया ने सराहा
भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रशांत पौनिया ने कुलदीप रावत के परिवार की सराहना की है। उनका कहना है कि इस तरह की अपील से सकारात्मक संदेश जाता है। कुछ लोग भ्रमवश एनआरसी और सीएए को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। हकीकत यह है कि लोग बिना पढ़े विरोध करने पर उतारू हैं।

CAA
Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned