BIG NEWS: इन 14 कॉन्वेंट स्कूल में नर्सरी एडमिशन के लिए जारी हुई सूचना

शहर के 14 बड़े स्कूल का जारी होने जा रहा एडमिशन शिड्यूल

आगरा। नर्सरी में एडमिशन के लिए अब तैयार हो जाएं। तीन-चार साल के बच्चों के एडमिशन के लिए शहर के सभी 14 बड़े कॉन्वेंट स्कूल के फॉर्म आना शुरू हो गए हैं। इन स्कूलों की बात करें, तो सिर्फ दो हजार 500 बच्चों के एडमिशन लिए जाने हैं, लेकिन फॉर्म हजारों बिकेंगे।

ये भी पढ़ें - रिटायर्ड मर्चेंट नेवी के जवान का था बोरे में बंद मिला शव, हत्या की वजह तलाश रही पुलिस

इन स्कूल की सर्वाधिक डिमांड
शहर के स्कूलों की बात करें, तो सबसे अधिक आइसीएसई बोर्ड के स्कूल की मांग है। साफ शब्दों में ये भी कहा जा सकता है, कि पेरेंट्स इन स्कूल को प्राथमिकता देते हैं, इसके बाद सीबीएसई बोर्ड के कॉन्वेंट स्कूल की बारी आती है। अब सीटें तो कम हैं, लेकिन हर किसी की इच्छा इन स्कूल में अपने बच्चे का दाखिला कराने की है।

ये भी पढ़ें - ड्राइविंग लाइसेंस के लिए करना पड़ रहा लंबा इंतजार, जानिये क्या है कारण

शुरू हो रही एडमिशन प्रक्रिया
शहर के 14 स्कूलों में नर्सरी के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। हर स्कूल में नर्सरी के तीन से चार सेक्शन होते हैं। हर सेक्शन में लगभग पचास बच्चे पढ़ते हैं। फॉर्म भरने के लिए हर स्कूल ने तिथियां घोषित कर दी हैं। कुछ स्कूलों की नवंबर में डेट आएगी। फॉर्म भरने के बाद अभिभावकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू पास करने के बाद ही बच्चे का एडमिशन होगा।

ये भी पढ़ें - ताज प्रदेश बनाने के लिए हुआ धरना, राष्ट्रपति के नाम दिया गया ज्ञापन

ये स्कूल हैं पहली पसंद
सेंट जॉर्जेस, सेंट फेलिक्स, सेंट पैट्रिक्स, सेंट कॉनरेड्स, सेंट एंथनीज, सेंट फ्रांसिस की दोनों यूनिट, सेंट पॉल्स की दोनों यूनिट और सेंट क्लेयर्स।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned