script

आगरा पुलिस ने ली आज बड़ी शपथ, थानों में तंबाकू की नो एंट्री

locationआगराPublished: May 12, 2018 05:13:09 pm

नो मतलब नो टीम ने पुलिस लाइन में सिगरेट, बीडी, तंबाकू और गुटखा का सेवन ना करने के लिए किया आगाह

Oath to police

Oath to police

आगरा। ताजनगरी की अभी तक की सबसे बड़ी मुहिम से पुलिस महकमा भी जुड़ गया है। आगरा के थाना परिसर में सिगरेट, बीड़ी, गुटखा और तंबाकू खाने के बाद एंट्री नहीं मिलेगी, साथ ही पुलिस कर्मी खुद भी तंबाकू का सेवन नहीं करेंगे, वे दूसरों को भी तंबाकू का सेवन ना करने के लिए प्रोत्साहित करें।

यहां ली गई शपथ
शनिवार दोपहर में नो मतलब नो की टीम पुलिस लाइन पहुंची। एसएसपी अमित पाठक के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों से एसएन की कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. सुरभि गुप्ता ने तंबाकू के सेवन से हो रही समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। कहा कि हम तनाव में सिगरेट, बीडी, तंबाकू और गुटखा का सेवन करते हैं। यह तंबाकू फेफड़ों के साथ ही खून की धमनियों में पहुंचती है, धमनियों को कमजोर करने के साथ ब्लॉकेज भी करती हैं। खून के द्वारा तंबाकू शरीर के अन्य अंगों को भी नुकसान पहुंचाती है। इससे मुंह, गले, पेनिक्रयाज, पेट, लिवर सहित 19 तरह के कैंसर होने की आशंका रहती है। इसके साथ ही साथ ही हार्ट अटैक से लेकर अन्य बीमारियों का खतरा रहता है।
दिलाया गया संकल्प
संयोजक डॉ. आलोक मित्तल ने थाना परिसर में तंबाकू का सेवन ना करने और ना करने देने का संकल्प दिलवाया। उन्होंने कहा कि तंबाकू से छिडी जंग में आगरा पुलिस की पहल से बडा बदलाव देखने को मिलेगा। आईएमए के अध्यक्ष डॉ. रवि पचौरी ने अपील की कि थाने प्रांगण को तम्बाकू मुक्त किया जाए और 31 मई को सभी थानों में नो तम्बाकू कहने की शपथ दिलाई जाए, इस अभियान के तहत 31 मई को एक साथ एक लाख लोग तंबाकू निषेध दिवस पर तंबाकू का सेवन ना करने और ना करने देने का संकल्प लेंगे।
ये भी पढ़ें – पत्रिका अमृतं जलम् : हनुमान जी की पोखर में फिर लबालब होगा पानी, शुरू होने जा रहा बड़ा प्रयास, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो