scriptघरेलू प्याज अब भी रुला रहा, विदेशी रास नहीं आ रहा, जानिए कब तक कम होंगे प्याज के दाम | onion price still stable in sikandra mandi know when rate will be down | Patrika News

घरेलू प्याज अब भी रुला रहा, विदेशी रास नहीं आ रहा, जानिए कब तक कम होंगे प्याज के दाम

locationआगराPublished: Jan 09, 2020 12:22:53 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
विदेशी प्याज का कई टन स्टॉक होने के बावजूद कारोबारी इसका उठान नहीं कर रहे हैं। जानिए प्याज की थोक व फुटकर कीमत।

Onion price latest news

onion

आगरा। ताजनगरी में प्याज के तेवर अब भी चढ़े हुए हैं। थोक में प्याज 40-60 रुपये किलो तो फुटकर में 80 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। इसका कारण है कि विदेशी प्याज आगरावासियों को रास नहीं आ रहा है। विदेशी प्याज की मांग न होने के कारण ताजनगरी के कारोबारी इसका उठान नहीं कर रहे हैं। इससे आगरा में प्याज की आवक की स्थिति अभी भी पहले जैसी ही बनी हुई है और दाम भी कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।
यह भी पढ़ें

अब आगरा से बेंगलुरू की दूरी होगी सिर्फ ढाई घंटे

विदेशी प्याज नहीं ला रहे कारोबारी
सिकंदरा मंडी में प्याज के थोक कारोबारियों के मुताबिक आजकल मंडियों में प्याज की पूर्ति करने के लिए तुर्की, मिस्र, अफगानिस्तान और श्रीलंका से इसे आयात किया जा रहा है, ताकि प्याज के दाम को नियंत्रित किया जा सके। लेकिन ताजनगरी के लोगों को ये विदेशी प्याज का स्वाद रास नहीं आ रहा है। आगरा में विदेशी प्याज के प्रति लोगों का ठंडा रिस्पॉन्स देखते हुए यहां के कारोबारी विदेशी प्याज का कई टन स्टॉक होने के बावजूद इसका उठान नहीं कर रहे हैं। इसके कारण मंडी में अभी प्याज के हालात पहले जैसे ही बने हुए हैं।
नए प्याज के आने से दामों में आएगी नर्मी
प्याज कारोबारियों के मुताबिक आमतौर पर सिकंदरा मंडी में प्याज 1600 कुंतल रोजाना आता था, लेकिन पिछले तीन महीने से ये सिर्फ 400 कुंतल ही आ रहा है, इस कारण इसके दाम कम नहीं हो रहे हैं। लोगों की मांग घरेलू प्याज की है, इस कारण मंडी में इंदौर और नासिक का प्याज आ रहा है। फिलहाल कारोबारी नए प्याज का इंतजार कर रहे हैं। अभी नए प्याज की आवक शुरू नहीं हुई है। 14 जनवरी से इसकी आवक की उम्मीद की जा रही है। नए प्याज के आने के बाद इसके दामों में नरमी आने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो