script

भाजपा के लिए कठिन हुई 2019 की राह, सवर्ण समाज करेगा अब कुछ ऐसा

locationआगराPublished: Oct 15, 2018 05:33:25 pm

SC ST Act में संशोधन को लेकर होगा अधिवेशन, प्रदेश के व्यापारियों सहित अन्य दलों की होगी भागीदारी, पहले ही सांसदों का बहिष्कार का एलान कर चुके हैं सर्व समाज के लोग

sc st act

भाजपा के लिए कठिन हुई 2019 की राह, सवर्ण समाज करेगा अब कुछ ऐसा

आगरा। एससी एसटी एक्ट में हुए संशोधन का सवर्ण समाज द्वारा विरोध किया जा रहा है। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद ने ऐलान किया कि किसी भी कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए सांसदों का बहिष्कार किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव 2019 में इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा, ये ऐलान वैश्य समाज के नेता डॉ.सुमंत गुप्ता कर चुके हैं। अब भाजपा की मुश्किलों का दौर बढ़ता दिख रहा है। आने वाले समय में सर्व समाज द्वारा एक महाअधिवेशन की तैयारियां की जा रही हैं। इस महाअधिवेशन के जरिए लोगों को इस एक्ट से होने वाली परेशानियों से जागरूक कराया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं: सट्टा किंग की दीवाली जेल में मनेगी, लेकिन दीवाली पर होगा शहर में बड़ा ‘खेल’

2019 में हो सकती है मुश्किलें
एससी एसटी एक्ट को लेकर सवर्ण समाज धुरविरोधी हो रहा है। सर्व समाज द्वारा हर ओर इस एक्ट में हुए संशोधन के लिए विरोध दर्ज कराए जा रहे हैं।ब्रज से प्रदेश सरकार में जनता द्वारा चुनकर भेजे गए भारतीय जनता पार्टी के विधायक अभी तक चुप्पी साधे हैं। सिर्फ फतेहपुरसीकरी से चौधरी बाबूलाल ने अभी तक इस एक्ट के बारे में खुलकर विरोध किया है। वहीं एससी आयोग के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के आगरा सांसद डॉ.रामशंकर कठेरिया ने इस एक्ट के लिए कई दलीलें दी। लेकिन, वैश्य समाज और सर्व समाज के पदाधिकारियों को ये दलीलें समझ नहीं आईं। लगातार विरोध के सुर तेज होते रहे।
2019 के लिए रास्ते होंगे मुश्किल
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि आने वाले समय सत्तारूढ़ सरकार के लिए बड़ी मुसीबतें सामने आने वाली है। राजनीति के विशेषज्ञ और प्रो. पीयूष श्रीवास्तव का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों पार्टियों को इस एक्ट में संशोधन के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी आने वाले समय में सर्व समाज के विरोध से बचने के लिए सवर्ण समाज के लोगों को लोकसभा चुनाव में टिकट दे सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो