script130 किमी की रफ्तार से दौड़ रही बस में चीख रहे थे यात्री, तभी भगवान बनकर आई ट्रैफिक पुलिस | Over speed bus on agra lucknow express way latest news traffic police | Patrika News

130 किमी की रफ्तार से दौड़ रही बस में चीख रहे थे यात्री, तभी भगवान बनकर आई ट्रैफिक पुलिस

locationआगराPublished: Oct 24, 2019 09:19:21 am

-दिल्ली से पटना जा रही थी डबल डेकर बस-नशे में टल्ली थे चालक और परिचालक-ट्रैफिक पुलिस ने दूसरी बस का इंतजाम कराया

आगरा। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर आज फिर हादसा होने से बच गया। नशे में टल्ली ड्राइवर डबल डेकर बस को 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाए जा रहे थे, वह भी रॉन्ग साइड में। बस में बैठे 65 यात्री चीख रहे थे। उन्हें लग रहा था कि जिन्दगी समाप्त होने वाली है। तभी यातायात पुलिस भगवान बनकर आ गई। 65 यात्रियों की जान बच गई। दूसरी बस से यात्रियों को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।
65 यात्रियों की जान खतरे में थी
ट्रेवल पॉइंट कंपनी की डबल डेकर बस दिल्ली से पटना की ओर रवाना हुई थी। इसमें 65 यात्री सवार थे। यमुना एक्सप्रेस वे होती हुई बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर आई। बस अत्यधिक गति के साथ चल रही थी। चलते-चलते बस लहराने लगी। यात्रियों को शक हुआ। उन्होंने कंडक्टर को टोका तो वह नशे में निकला। इस पर कुछ यात्री ड्राइवर के पास गए। वह भी नशे में था। कुछ भी सुन नहीं रहा था। यह देख यात्री चीखने लगी। बचाओ-बचाओ का शोर मचाने लगे।
बस चलाने की स्थिति में नहीं था ड्राइवर
इसी दौरान टोल प्लाजा पर आगरा ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर विजय कुमार ब्रेथ एनालाइजर मशीन और इंटरसेप्टर गाड़ी से चेकिंग कर रहे थे। उन्होंने शोर सुना तो समझ गए कि कुछ गड़बड़ है। बस को जैसे-तैसे रुकवाया गया। टोल प्लाजा पर बस को रुकना ही था। यात्रियों ने पूरी दास्तां सुनाई। ट्रैफिक पुलिस ने चालक और परिचालक को ब्रेथ एनालाइजर परीक्षण किया। ड्राइवर की शराब की तादाद 188 और कंडक्टर की तादाद 135 थी। यातायात पुलिस का कहना है कि चालक औj परिचालक बस चलाने की स्थिति में नहीं थे, फिर भी चलाए जा रहे थे। अगर कुछ देर और हो जाती तो भीषण हादसा हो सकता था।
दूसरी बस का इंतजाम कराया
पुलिस ने ट्रेवल कम्पनी को फोन किया। वहां से दूसरी बस की व्यवस्था की गई। चालक और परिचलाक दूसरे आए। यात्रियों को पटना की ओर रवाना किया गया। अंधाधुंध बस चलाने वाले चालक और परिचालक का चालान किया गया। बता दें कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर गति सीमा 100 किलोमीटर है। इसके बाद भी चालक हैं कि मानते नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो