scriptताजमहल में पाकिस्तान जिन्दाबादः भारत की संप्रभुता को चुनौती से हिन्दुओं में आक्रोश | Pakistan Jindabad in taj mahal Rashtriy Bajrang Dal angry | Patrika News

ताजमहल में पाकिस्तान जिन्दाबादः भारत की संप्रभुता को चुनौती से हिन्दुओं में आक्रोश

locationआगराPublished: Apr 05, 2019 05:16:45 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

राष्ट्रीय बजरंग दल और अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया किया है।

आगरा। ताजमहल में शाहजहां के उर्स पर असामाजिक तत्वों द्वारा जिहादी मानसिकता का परिचय देते हुए भारत की संप्रभुता को चुनौती देते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इस घटना से हिन्दू समाज और प्रत्येक भारतवासी आक्रोशित है इस घटना पर राष्ट्रीय बजरंग दल और अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। इस संबंध में एक बैठक राष्ट्रीय बजरंग दल प्रांत कार्यालय (अशोक सिंघल भवन) गोकुल टॉवर, छिली ईंट रोड, आगरा में आयोजित की गई।
धार्मिक मान्यताओं के नाम पर अवांछनीय घटना

बैठक में राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत अध्यक्ष सतेंद्र बरुआ ने कहा कि ताजमहल के अंदर अक्सर ऐसी घटनाएं हो रही हैं, जिससे कि पूरे विश्व भर में भारत देश की छवि को धूमिल किया जा रहा है। और तो और उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का खुला उल्लंघन कर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। अब तो भारत की संप्रभुता को चुनौती देते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए और उनका वीडियो भी सार्वजनिक हो चुका है। राष्ट्रीय बजरंग दल मांग करता है कि विश्व धरोहर के अंदर धार्मिक मान्यताओं के नाम पर होने वाली अवांछनीय घटनाओं को भी बंद कराया जाए। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारी अपने इस जिम्मेदारी से बच नहीं सकते हैं।
Rashtriy <a  href=
bajrang dal ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/05/manoj_kumar_4383287-m.jpg”>आज एएसआई कार्यालय में देंगे ज्ञापन

बैठक में कहा गया कि हिन्दू समाज के मन में भारी आक्रोश व्याप्त है। आज भारत की सरजमीं से जब आतंकवाद को दूर करने की बात कही जा रही है, तब ऐसी परिस्थिति में अत्यंत सुरक्षित और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण माने जाने वाले ताजमहल के अंदर जिस प्रकार की घटना सामने आई है इसको लेकर संगठन का प्रतिनिधिमंडल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के कार्यालय में जाकर छह अप्रैल को पूर्वाह्न 11 बजे ज्ञापन देगा। ताज महल देखने विश्व भर के पर्यटक आते हैं। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोका जाना जरूरी है। बैठक का संचालन महानगर अध्यक्ष रामू कप्तान ने किया। इस अवसर पर धर्मेंद्र अवस्थी, अवधेश पंडित, जितेंद्र राजपूत, जेबी चौधरी, धर्मेंद्र राजपूत, जितेंद्र यादव, सनी शर्मा, रमन बजरंगी आदि प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो