scriptVideo व्हीलचेयर क्रिकेट मैच में पाकिस्तान हारा, फिर भारतीय टीम ने ये किया | Pakistan lost Wheelchair cricket match, Hindustan Zindabad in kuala lumpur | Patrika News

Video व्हीलचेयर क्रिकेट मैच में पाकिस्तान हारा, फिर भारतीय टीम ने ये किया

locationआगराPublished: Oct 27, 2016 07:20:00 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान व्हीलचेयर क्रिकेट टीम को 28 रन से हरा दिया। 

cricket match

cricket match

आगरा। मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर में किनरारा ओवल के मैदान पर मलेशिया क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित व्हीलचेयर क्रिकेट मैच में भारतीय व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान व्हीलचेयर क्रिकेट टीम को 28 रन से हरा दिया। इस दौरान हिन्दुस्तान जिन्दाबाद का नारा बुलंद हुआ।


भारतीय टीम की शानदार पारी
भारतीय टीम के कप्तान सोनू गुप्ता ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारत की पारी शुरू करने गए भीमा खुंती और रोहित ने संभलकर खेलना शुरू किया। भीमा दुर्भाग्य से 9 रनों पर रन आउट हो गए। उनके बाद वीर सिंह ने रोहित का साथ दिया। दोनों ने 140 रनों की भागीदारी की। वीर सिंह 51 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित अनौत्रा पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजो को धुनते रहे। दुर्भाग्य से रोहित भी 92 रन बनाकर 17 वें ओवर में रन आउट हो गए। भारतीय टीम 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 180 रन बना पाई। रोहित और वीर के आलावा रवि मधाध ने 2 रन बनाये।

cricket match

पाकिस्तानी टीम 152 रनों पर धराशायी
पाकिस्तानी टीम की तरफ से अहमदयार ने दो विकेट लिए। जवाब में पकिस्तान की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई। अज़हर अली 24, अकरम ने 18 रन बनाये। 


छाये रहे भारतीय खिलाड़ी
भारतीय टीम की तरफ से पृथ्वी सिंह और भीमा खुंती ने 2-2 अनिल पोवार और रोहित अनौत्रा ने एक एक विकेट लिया। पूरे मैच में भारतीय फील्डर छाये रहे। व्हीलचेयर से डाइव लगा-लगा कर क्षेत्ररक्षण करते हुए देख उपस्थित दर्शक हैरान हुए। 

cricket match

आगरा के खिलाड़ी ने की नारेबाजी
मैच के उपरान्त आगरा निवासी टीम के खिलाड़ी रमेश चन्द ने जबरदस्त हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर मलेशियन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष महिंदा विल्लिपुरम ने पुरस्कार वितरण किया। समारोह में इंडो व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव हारुन रशीद (आगरा), पाकिस्तान व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के जीशान ताकी. एओ क्लिनिक की चेयरमैन अस्मा शाह, भारतीय टीम मैनेजर ज्योति शाह आदि उपस्थित रहे 

देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो