scriptपंचायत चुनाव से पहले ही यूपी के इस गांव में पढ़ी लिखी युवती को चुना गया प्रधान | Panchayat elects a woman head in Jaitpur Agra | Patrika News

पंचायत चुनाव से पहले ही यूपी के इस गांव में पढ़ी लिखी युवती को चुना गया प्रधान

locationआगराPublished: Mar 16, 2021 01:52:17 pm

Submitted by:

arun rawat

— आगरा जिले के जैतपुर पंचायत के लोगों ने लिया निर्णय, गांव की तरक्की को लेकर किया गया मंथन।

pradhan chunav

pradhan chunav

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। उत्तर प्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गांवों में चुनावी माहौल बनने लगा है। प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। एक—एक पंचायत से काफी संख्या में लोग चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोंक चुके हैं। ऐसे लोगों के लिए आगरा के जैतपुर पंचायत मिसाल है। जहां ग्रामीणों ने गांव की पढ़ी लिखी बेटी को प्रधान चुन लिया।
यह भी पढ़ें—

आगरा यूनिवर्सिटी से यदि आपको अभी तक नहीं मिली है डिग्री तो आज ही करिए यह काम

गांव में हुई थी पंचायत
जैतपुर ब्लॉक के बड़ा गांव की पंचायत में प्रधान पद के कई उम्मीदवार खड़े थे। निवर्तमान प्रधान प्रहलाद सिंह, भुल्ले गुर्जर, राजकुमार, सियाराम, गीता और सरला सिंह गुर्जर इस बार प्रधान पद के लिए दावेदार थे। गांव के हनुमान मंदिर पर सभी समाज के लोग जुटे। पंचायत में गांव के विकास और तरक्की के लिए सरला सिंह गुर्जर के रोड मैप से समाज के लोग प्रभावित हुए। इस पर सभी दावेदारों ने गांव की इस शिक्षित बेटी के हक में चुनाव मैदान से हटने का निर्णय ले लिया।
खुलकर बोली युवती
पोस्ट ग्रेजुएट और पत्रकारिता की पढ़ाई कर प्रशासनिक अधिकारी बनने की तैयारी कर रहीं सरला सिंह गुर्जर ने पंचायत के फैसले के बाद कहा कि महिलाएं खुले में शौच कर शर्मसार हो रही हैं। बुजुर्ग और विधवाओं को पेंशन तक नहीं मिल रही है। शासन की योजनाओं की उन्हें जानकारी तक नहीं है। वे सभी जरूरतमंदों को उनका हक दिलाने की कोशिश करेंगी। युवती के नाम पर मुहर लगने के बाद बाकी प्रत्याशियों ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो