scriptतूफान की दहशत से ताजमहल पर अफरा तफरी | Panic situation at Taj mahal after storm and heavy rain warning | Patrika News

तूफान की दहशत से ताजमहल पर अफरा तफरी

locationआगराPublished: Apr 16, 2018 06:57:06 pm

17 अप्रैल को तूफान आने की खबर से यहां के लोगों में अफरा तफरी का माहौल है।

Taj mahal

Taj mahal

आगरा। 11 अप्रैल को आए तूफान ने ताजमहल पर जमकर तबाही मचाई, लेकिन अब 17 अप्रैल को तूफान आने की खबर से यहां के लोगों में अफरा तफरी का माहौल है। 11 अप्रैल को आए तूफान से ताजमहल के शाही दरवाजे का स्तंभ गिर गया। दक्षिणी गेट पर लगा स्तंभ गिर गया। कंगूरे कांच की मानिंद बिखर गए। अब एक बार फिर तूफान आने की खबर मिल रही है, जिससे अधिकारियों से लेकर ताजमहल के आस पास रहने वाले लोग भी परेशान है।
ये भी पढ़ें –

हॉरर किलिंग: पुलिस हिरासत में मां बोली, प्रेमी के पक्ष में गवाही देना चाहती थी लड़की, हमारी बात नहीं मानी तो घोंट दिया गला

अलर्ट हुआ जारी
17 अप्रैल को तूफान का अलर्ट जिला प्रशासन ने किया है। 17 अप्रैल, 2018 को फिर से तूफान आ सकता है। जिला प्रशासन ने जन सामान्य को आगाह करने के साथ ही सभी विभागों से कहा गया है कि तैयारी कर लें। खासतौर पर विद्युत विभाग को सचेत किया गया है कि इस तरह के इन्तजाम किए जाएं कि बिजली बाधित न हो। सूत्रों की मानें तो इस बार तूफान की तीव्रता पहले की ही तरह बताई जा रही है। यदि इस तरह एक बार फिर तूफान आया, तो शहर में हाहाकार मच जाएगा।
ये भी पढ़ें –

पीएम नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य उर्दू सहित देश की सभी भाषाओं का विकास: सैयद जफर इस्लाम


कैसे सुरक्षित रहेगा ताजमहल
11 अप्रैल को आए तूफान में ताजमहल परिसर में भी पत्थर टूट गए हैं। जब भी आंधी बारिश आती है तो पच्चीकारी पत्थर बाहर निकल आते हैं। मुख्य गुम्बद पर ये बिखर जाते हैं। इन्हें सुरक्षित रख लिया जाता है और बाद में लगा दिए जाते हैं, लेकिन इस बार महज छह दिन बाद ही एक बार फिर तूफान आने की सूचना ने पुरातत्व विभाग की धड़कनें बढ़ा दी हैं।
ये भी पढ़ें –

ताजमहल के शहर आगरा में फिर आने वाला है भयंकर तूफान, हो जाएं तैयार, प्रशासन की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो