आपकी कार या बाइक का हुआ है चालान, तो जल्दी भर दें, देरी होने पर पड़ेगा महंगा

आपकी कार या बाइक का हुआ है चालान, तो जल्दी भर दें, देरी होने पर पड़ेगा महंगा
आपकी कार या बाइक का हुआ है चालान, तो जल्दी भर दें, देरी होने पर पड़ेगा महंगा

Dhirendra yadav | Updated: 06 Sep 2019, 04:19:04 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

सॉफ्टवेयर अपडेट होने पर पुराने चालानों की धनराशि नए नियमों के तहत वसूली जाएगी।

आगरा। यदि आपकी कार या बाइक का चालान हो गया है और आपने इसे अभी तक नहीं भरा है, तो आपके लिए ये महंगा साबित हो सकता है। देरी होने पर यह जुर्माना बढ़ जाएगा। दरअसल अभी यदि आप चालान जमा करते हैं, तो जुर्माने की राशि पुरानी ही रहेगी, लेकिन सोफ्टवेयर अपडेट होने के बाद नई जुर्माना राशि आपको अदा करनी होगी।

हर माह आते हैं 3 से चार हजार चालान
संभागीय परिवहन विभाग की बात करें, तो यहां हर माह औसतन तीन से चार हजार वाहनों के चालान होते हैं, जिसमें 40 फीसद चालान लंबित हैं। इन वाहन स्वामियों को नोटिस भी दिया जा चुका है, लेकिन इनके द्वारा चालान राशि जमा नहीं कराई गई है।

अभी पुराना रेट
मौजूदा समय की बात करें, तो अभी चालान की जुर्माना राशि पुरानी है। आरटीओ के प्रवर्तन दल वाहन चालकों पर हेलमेट, सीट बेल्ट, ओवरलोडिंग, प्रदूषण आदि के चालान करते हैं। प्रदेश के परिवहन मुख्यालय ने जून में भी जुर्माना राशि बढ़ाई थी। अभी जुर्माने की नई दरें लागू नहीं हुई हैं। इसके बाद भी आरटीओ में 4200 चालान लंबित हैं। इनमें कोर्ट भेजे जाने वाले वाहन चालान भी शामिल हैं।

होगी समस्या
आरआई सुधीर कुमार ने बताया कि नया जुर्माना लागू होने पर सॉफ्टवेयर में भी बदलाव हो जाएगा। इस स्थिति में पुरानी तारीखों में यातायात उल्लंघन में काटे गए चालान की धनराशि भी नए नियमों के तहत ही वसूली जाएगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned