हाईटेक गैंग पुलिस की आईटी सेल ने पकड़ा, हुए चौंकाने वाले खुलासे

हाईटेक गैंग पुलिस की आईटी सेल ने पकड़ा, हुए चौंकाने वाले खुलासे

Abhishek Saxena | Publish: Jan, 14 2018 07:48:28 AM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

पेटीएम से भुगतान के नाम पर कारोबारियों के निकाल चुके हैं लाखों रुपये निकाल चुके

आगरा। पुलिस की आईटी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। हाईटेक गैंग ने पेटीएम से भुगतान करने के नाम पर कारोबारियों के लाखों रुपये एकाउंट से निकाल लिए थे। इसकी शिकायत आगरा में व्यापारियों ने एसएसपी अमित पाठक से शिकायत की थी। ये घटना करीब एक महीने पहले हुई थी, जब उनके पेटीएम से रुपये निकले थे। आगरा पुलिस की आईटी सेल ने जांच शुरू की और हाईटेक गिरोह के दो लोगों को पकड़ लिया।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं: रात में आगरा पुलिस के चेकिंग अभियान से खलबली

इस तरीके से निकालते थे रुपये
गिरोह के सदस्य जस्ट डायल ऐप और वेब से व्यापारियों की जानकारी जुटाते थे। वहीं फर्जी ग्राहक बनकर व्यापारियों के पास पहुंचते थे और उनसे सामान खरीदने के बाद पेटीएम से भुगतान करने की कहकर उनसे पासवर्ड ले लेते थे। इसके बाद उनकी डिटेल दर्ज कर पेटीएम एकाउंट से कैश ट्रांसफर कर रहे थे। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की धरपकड़ के प्रयास में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं: BREAKING NEWS: हसायन कस्बे में एसबीआई बैंक में लगी भीषण आग, देखें वीडियो

पुलिस ने इन्हें पकड़ा
साइबर सेल प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि अभियुक्तों ने करीब पांच लाख रुपये की रकम ट्रांसफर की थी। पकड़े गए अभियुक्तों में अनुज निवासी दर्शन नगर नगला किशन नगर एत्माउद्दौला, मनीष निवासी गांव देवसेरस थाना गोवर्धन मथुरा है। वहीं फरार आरोपियों में मफीद, राहुल खान और एक नाबालिग है। ये गांव देवसेरस के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से तीन मोबाइल, एटीएम कार्ड और नगदी भी बरामद हुई है। आगरा में बच्चूमल संस के सुचित के नंबर पर कॉल पर करीब 17 हजार रुपये और बंशीराम फूड्स के मालिक वेदपाल के नंबर पर कॉल कर पेटीएम से करीब 57 हजार रुपये की निकासी की गई। पुलिस ने धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज इन अभियुक्तों पर दर्ज किए हैं।

Ad Block is Banned