काला धन यहां निवेश कर रहे लोग!

कालेधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'सर्जीकल स्ट्राइक' का तोड़ आगरा में निकाल लिया गया है। 

By:

Published: 09 Nov 2016, 05:27 PM IST

आगरा। कालेधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'सर्जीकल स्ट्राइक' का तोड़ आगरा में निकाल लिया गया है। बुधवार को सुलहकुल की नगरी में करोड़ों रुपये का सोना खरीदा गया। इस निवेश में खासियत रही कि पांच सौ और हजार के नोट का ही इस्तेमाल किया गया। सोने के दाम 45 हजार रुपये खरीदे गए, जबकि बाजार में नबंर एक की खरीदारी ठंडी रही। मार्केट में आए इस पैसे ने सोने—चांदी कारोबारियों की बल्ले—बल्ले कर दी है। सोने की खरीदारी के लिए नेताओं से लेकर अफसरों ने चक्कर काटे।

दो भाव में खरीदारी
सोने की खरीदारी बुधवार को जहां नबंर एक में मंदी रही, वहीं काले धन से जबरदस्त उछाल में देखने को मिली। सोने का भाव सोमवार को 30 हजार रुपये था, जो मंगलवार को थोड़ा बढ़कर 30 हजार 145 रुपये हो गया था। वहीं बुधवार को इस भाव ने जबरदस्त उछाल पकड़ा। दो नबंर में बिके सोने की कीमत 50 हजार रुपये के पास रही। 

दो नंबर का पैसा इनवेस्ट 
नाम न छापने की शर्त पर एक सर्राफ ने बताया कि कारोबार में एक नंबर और दो नंबर का पैसा हर बार लगता है। सहालग के सीजन में सोने की जबदस्त मांग रहती है, ऐसे में दो नंबर का पैसा इनवेस्ट करना पड़ता है। वहीं एमसीएक्स के चलते सोने, चांदी और आभूषणों पर सभी की नजर रहती है। बुधवार को सरार्फा मार्केट में करोड़ों रुपये का सोने का लेनदेन हुआ है। लेकिन, इस वो 70 और 30 के साथ तय हुआ है। कुल रकम का 30 फीसद का सोना नंबर दो के कारोबार में बिकवाली हुआ है। सोने की रकम नंबर एक में हो जाएगी। इसके बाद कोई चक्कर नहीं रहेगा। 
Narendra Modi
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned