CAA Protest: हिंसा के जिम्मेदार कट्टरपंथी संगठन PFI के सदस्यों की आगरा में छिपे होने की सूचना, तलाश के लिए दबिश दे रही पुलिस

PFI के सदस्यों की गतिविधियों को लेकर शासन ने आगरा जोन को विशेष रूप से अलर्ट किया है।

By: suchita mishra

Published: 03 Jan 2020, 06:13 PM IST

आगरा। यूपी के तमाम शहरों में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा फैलाने के लिए जिम्मेदार माने जा रहे इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों के आगरा में छिपे होने की सूचना मिली है। खुफिया जानकारी के अनुसार PFI के कुछ सदस्य ताजनगरी में अपने रिश्तेदारों के यहां शरण लिए हैं। इनकी तलाश के लिए पुलिस तमाम संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में फिरोजाबाद, अलीगढ़ समेत यूपी के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। अब तक हुई जांच में हिंसा की साजिश रचने का जिम्मेदार पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया को पाया गया। खुफिया जानकारी के मुताबिक हिंसा फैलाने के बाद पीएफआई के कुछ सदस्य आगरा में अपने रिश्तेदारों के यहां आकर छिप गए हैं। इनकी गतिविधियों को लेकर शासन ने आगरा जोन को विशेष रूप से अलर्ट किया है। ज्ञात हो कि PFI का संबन्ध स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट इन इंडिया (सिमी) से भी बताया जाता है। सिमी की स्थापना अलीगढ़ में हुई थी। इस कारण पुलिस इसको लेकर काफी सजग है। फिलहाल खुफिया जानकारी मिलने के बाद से एडीजी आगरा जोन ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया है। एलआईयू को जानकारी जुटाने के लिए लगाया गया है।

CAA CAA protest
Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned