आगरा। माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में गुरुवार को ईवीएस एक्टिविटी हुई। बच्चों ने अलग अलग विषयों पर मॉडल्स बनाए और उनके बारे में विस्तार पूर्वक समझाया। यह मॉडल्स बच्चों ने अपने अपने अध्यापकों की देख रेख में बनाए। हर एक बच्चे ने पूरी कोशिश की कि उनके मॉडल्स सबसे अच्छा और सबसे अलग हों।

 

mount litera zee school, mount litera zee school  <a href=agra , evs activity, kids, mount litera zee school kids school" src="https://new-img.patrika.com/upload/2017/12/07/mount_2_2080312-m.jpg">

लैब में सजाया और दी पूरी जानकारी
इस मॉडल्स में जो सबसे जायदा सराहनीय मॉडल्स थे, वो थे दांतों के उपर बना मॉडल्स। पाचन क्रिया के उपर बना मॉडल और दिन और रात की प्रक्रिया को समझाने बाला मॉडल्स। इन मॉडल्स को बच्चों ने लैब में सजाया और एक एक करके आने वाले विसिटर्स को उनके बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके बारे में जानकारी देते हुए स्कूल की प्रिंसिपल रंजीता रानी जी ने कहा कि स्कूल्स में ज्यादातर हर सब्जेक्ट्स की लैब्स है जिसमें बच्चों से वर्किंग और नॉन वर्किंग मॉडल्स बनवाए जाते हैं। जिससे कि उनको हर विषय के बारे ज्यादा से ज्यादा अच्छे तरह से समझ आए। यह बहुत ही वेहतरीन एक्टिविटी है। इन तरीकों से बच्चों को रटने के बजाए विषय को समझने और जानने का पूरा मौका मिलता है और इस तरह से हमेशा के लिए उन्हें वह विषय याद हो जाता है।
इसमें वर्किंग और नॉन वर्किंग मॉडल्स दोनों ही उपस्थित थे। मॉडल्स के बारे में बताते हुए बच्चे काफी उत्साहित लग रहे थे और पूरे विश्वास के साथ उन्होंने इनके बारे में सबको समझाया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned