Money Plant की जगह लगाए Crassula Plant, धन चुंबक की तरह घर में खिंचा चला आएगा

Money Plant की जगह लगाए Crassula Plant, धन चुंबक की तरह घर में खिंचा चला आएगा

suchita mishra | Publish: Nov, 24 2018 06:30:00 AM (IST) | Updated: Nov, 24 2018 01:56:49 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

चीनी विद्या फेंगशुई के अनुसार क्रासूला (Crassula Plant) नामक पौधे की मान्यता मनी प्लांट (Money Plant) से कहीं ज्यादा है। फेंगशुई के अनुसार इस पौधे को घर में लगा देने मात्र से पैसा धन चुंबक की तरह खिंचकर आने लगता है।

 

धन की चाह हर किसी को होती है। हर शख्स इसके लिए दिन और रात मेहनत कर प्रयास करता है। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद किस्मत साथ नहीं देती और वो फल नहीं मिल पाता जिसका व्यक्ति हकदार होता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे पौधे के बारे में जिसे लेकर मान्यता है कि इसे घर में लगा देने से धन चुंबक की तरह खिंचा चला आता है। जानिए इसके बारे में।

जिस तरह भारत में मनी प्लांट (Money Plant) का पौधा घरों में लगाना शुभ माना जाता है, उसी तरह चीनी विद्या फेंगशुई के अनुसार क्रासूला (Crassula Plant) नामक पौधे को विशेष मान्यता प्राप्त है। इस पौधे की मान्यता मनी प्लांट से कहीं ज्यादा है। फेंगशुई मान्यता के अनुसार इस पौधे को घर में लगा देने मात्र से पैसा धन चुंबक की तरह खिंचकर आने लगता है।

जानिए कैसा होता है
crassula plant की पत्तियां चौड़ी होती हैं। हाथ लगाने पर मखमली अहसास होता है। इसकी पत्तियों का रंग लाल और पीला मिक्स होता है। इसकी पत्तियां हाथ लगाने पर न तो मुरझाती हैं और न ही टूटती हैं।

रोज पानी देने की जरूरत नहीं
money plant की तरह ये पौधा ज्यादा देखभाल नहीें मांगता। इसको रोज पानी देने की जरूरत नहीं होती। यदि 2-3 दिन बाद भी पानी दिया जाए तो यह पौधा सूखता नहीं है। क्रासूला घर के अंदर छांव में भी पनप सकता है। यह आपके घर की ज्यादा जगह नहीं घेरता इसलिए आप इसे छोटे गमले में भी लगा सकते हैं।

घर के मुख्य दरवाजे के पास लगाएं
Crassula के पौधे को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए जहां से घर में प्रवेश करने का दरवाजा खुलता है। इसे दाहिनी ओर रखें। माना जाता है कि इसे लगाने से घर में पैसे के साथ साथ सुख शांति भी आती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned