scriptडेनमार्क की प्रधानमंत्री करेंगी ताज का दीदार, इसलिए कल दो घंटे के लिए बंद रहेगा ताजमहल, जानिए पूरा समय | PM Denmark visit Taj Sunday Taj will remain closed two hours in agra | Patrika News

डेनमार्क की प्रधानमंत्री करेंगी ताज का दीदार, इसलिए कल दो घंटे के लिए बंद रहेगा ताजमहल, जानिए पूरा समय

locationआगराPublished: Oct 09, 2021 11:09:40 am

Submitted by:

arun rawat

— डेनमार्क की प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर आज से एक प्रतिनिधि मंडल पहुंचेगा आगरा, सुरक्षा व्यवस्था के रहेंगे कड़े इंतजाम।

Prime Minister Denmark

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। संगमरमरी इमारत और मुहब्बत की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल की खूबसूरती को निहारने के लिए यूं ही लोग लालायित नहीं होते। कुछ तो इसमें है इसलिए देश ही नहीं बल्कि विदेशी भी इसकी खूबसूरती के दीवाने हैं। कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत नेता इस ताजमहल का दीदार कर चुके हैं। अब रविवार को डेनमार्क की प्रधानमंत्री भी ताजमहल का दीदार करने आगरा आ रही हैं।
दो घंटे बंद रहेगा ताजमहल
डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेड्रिक्सन रविवार को ताजमहल और आगरा किला का दीदार करेंगी। उनके दौरे के कारण रविवार सुबह ताजमहल और आगरा किला पर्यटकों के लिए बंद किया जाएगा। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधीक्षण पुरातत्वविद ने ताज और किला बंद करने की सूचना जारी कर दी है। इसके मुताबिक रविवार सुबह 8.30 बजे से 10.30 बजे तक ताजमहल पर्यटकों के लिए बंद रहेगा, जबकि आगरा किला को सुबह 9.50 बजे से 11.50 बजे तक बंद रखा जाएगा। डेनमार्क की प्रधानमंत्री आज रात को विशेष विमान से सीधे खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंचेंगी, जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। आगरा किले के भ्रमण के बाद 12 बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।
वीकएंड पर रहती है भीड़
ताजमहल और आगरा किला को देखने के लिए वीक एंड पर अधिक भीड़ रहती है। इसलिए छुट्टी के दिन आने वाले टूरिस्टों को पहले ही सलाह दी गई है कि वह दिए गए समय के बाद ही ताजमहल या आगरा किला देखने के लिए पहुंचें। ऐसा करने से उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यदि कोई टूरिस्ट सुबह के समय आगरा आता है तो पहले फतेहपुर सीकरी, एत्मादउद्दौला, सिकंदरा स्मारक देख सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो