प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुनी पुकार, ललिता को अब इच्‍छा मृत्‍यु नहीं जीवन का मिलेगा उपहार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुनी पुकार, ललिता को अब इच्‍छा मृत्‍यु नहीं जीवन का मिलेगा उपहार
PM Modi

Dhirendra yadav | Publish: Jun, 23 2019 03:16:26 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

ललिता के इलाज के लिए तीस लाख रुपये मंजूर किए हैं। इलाज सवाई मान सिंह अस्पताल जयपुर में होगा।

आगरा। गंभीर बीमारी से पीड़ित ललिता के इलाज में पिता ने अपनी पूरी जमा पूजी लगा दी। इलाज के लिए और जरूरत पड़ी, तो उसने खेती तक बेच दी, इसके बाद पिता मजबूर हो गया। उसे समझ नहीं आ रहा था कि आखिर करे क्या। बेटी को यूं तड़पते हुए भी तो नहीं देख सकता था। इसलिए पीड़ित पिता सुमेर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इलाज के पैसे मांगे या फिर बेटी व पूरे परिवार को इच्छा मृत्यु देने की अनुमति मांगी। प्रधानमंत्री ने सुमेर की गुहार सुन ली। ललिता के इलाज के लिए तीस लाख रुपये मंजूर किए हैं। इलाज सवाई मान सिंह अस्पताल जयपुर में होगा।

ये भी पढ़ें - BIG NEWS: योगी सरकार ने दिया बेरोजगारों को बड़ा तोहफा, 30 जून तक करें आवेदन, यूपी सरकार देगी 10 से 25 लाख रुपये

ये है मामला

थाना एत्मादपुर क्षेत्र के गांव दौहरई कुबेरपुर निवासी सुमेर सिंह की बेटी ललिता सिंह दो साल से गंभीर बीमार से पीड़ित है। ललिता को अप्लास्टिक एनीमिया नाम की बीमारी है। चिकित्सकों ने बताया कि ये बेहद गंभीर बीमारी है, इस बीमारी में शरीर में नए ब्लड सेल बनना बंद हो जाते हैं, साथ ही बोन मेरो नष्ट होना शुरू हो जाता है। बेटी को बचाने के लिए सुमेर सिंह ने इलाज कराना शुरू कर दिया। जमा पूजी खर्च होने के बाद उसने इलाज के खातिर जमीन बेच दी और घर को गिरवी रख दिया। परिजनों ने ललिता को जयपुर स्थित सवाई मान सिंह अस्पताल में दिखाया, जहां के डॉक्टरों ने दस लाख रुपये का खर्च बताया जिसमें बोन मेरो ट्रांसप्लांट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को मिलती है नकद राशि

लगाई पीएम मोदी से गुहार
अब सुमेर सिंह के पास कोई रास्ता नहीं बचा। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इलाज के पैसे मांगे या फिर बेटी व पूरे परिवार को इच्छा मृत्यु देने की अनुमति मांगी। प्रधानमंत्री ने सुमेर की गुहार सुन ली। प्रधानमंत्री ने उनकी पुकार सुन ली है। इलाज के लिए तीस लाख रुपये मंजूर किए हैं। सुमेर सिंह ने बताया कि वे जल्द ही बेटी को अस्पताल में भर्ती कराएंगे।

ये भी पढ़ें - यासमीन की धमकी से पुलिस के उड़े होश, उसकी बात सुनकर एसपी दंग रह गए

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned