scriptआगरा किला में देशी विदेशी सैलानियों में भगदड़, वजह कर देगी हैरान | Poisonous Snake in Agra Fort foreign tourists in Trouble | Patrika News

आगरा किला में देशी विदेशी सैलानियों में भगदड़, वजह कर देगी हैरान

locationआगराPublished: Jun 11, 2018 06:42:14 pm

आगरा किला में निकला जहरीला सांप, पर्यटकों में मची भगदड़, देशी विदेशी सैलानी सांप से बचने के लिए भागे

agra fort

snake in agra fort

आगरा। आगरा किला देखने पहुंचे पर्यटकों में उस वक्त खलबली मच गई, जब एक पर्यटक के सामने जहरीला सांप निकल आया। सांप देखकर देशी विदेशी पर्यटकों में भगदड़ मच गई। सैलानी सांप से बचने के लिए इधर उधर भागने लगे। कुछ सैलानी सांप से बचने के लिए दीवारों पर चढ़ गए। भगदड़ की इस घटना से किला में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों में भी सनसनी फैल गई। आनन फानन में इसकी सूचना वाइल्ड लाइफ को दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ा।
आगरा किला में थी पर्यटकों की भीड़
सोमवार को आगरा फोर्ट में अच्छी खासी भीड़ थी। देशी विदेशी सैलानियों के टूर ग्रुप किला देखने के लिए आ रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर बाद एक पर्यटक के सामने पांच फुट लंबा जहरीला सांप आ गया। पर्यटक की के होश उड़ गए। सांप देखकर पर्यटक ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर वहां मौजूद अन्य पर्यटकों में भी भगदड़ मच गई। पांच फुट लंबा सांप देखकर पर्यटक इधर उधर भागने लगे। किला में सांप निकलने की सूचना एएसआई को दी गई। एएसआई के अधिकारियों और कर्मचारियों के भी हाथ पांव फूल गए। इसी सूचना तुरंत वाइल्ड लाइन को दी गई। आगरा किला में पांच फुटा लंबा सांप निकलने की सूचना पाकर वाइल्ड लाइफ की टीम फौरन एक्शन में आई और मौके पर पहुंची। कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वाइल्ड लाइफ की टीम ने सांप को पकड़ लिया। इस दौरान आगरा किला पर तनाव और दहशत का माहौल बना रहा।
जंगल में छोड़ेंगे सांप
वाइल्ड लाइफ के सदस्यों का कहना है आगरा किला में निकला सांप जहरीले सांपों की श्रेणी में आता है। पांच फुट लंबा सांप जंगल में छोड़ा जाएगा। वहीं आगरा किला में जब सांप निकलने की सूचना एएसआई को मिली तो पर्यटकों की आवाजाही को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। लेकिन, हालात सामान्य होने के बाद पर्यटकों ने फिर से किला देखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो