scriptनीलामी के जरिये युवतियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो महिला समेत 11 गिरफ्तार | police busted human trafficking gang 3 girls recovered | Patrika News

नीलामी के जरिये युवतियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो महिला समेत 11 गिरफ्तार

locationआगराPublished: Feb 07, 2021 05:00:50 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– आगरा पुलिस ने किया मानव तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश
– गिरोह के कब्जे से तीन युवतियों को भी पुलिस ने किया बरामद
– 50 हजार से एक लाख रुपए में खरीदा और बेचा जाता था युवतियों को

agra.jpg
आगरा. उत्तर प्रदेश की आगरा पुलिस ने मानव तस्करी के एक बड़े अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि यह गिरोह जरूरतमंदों की मजबूरी का लाभ उठाते हुए उनकी बेटियों को खरीदकर बेच देता था। पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए दो महिलाओं समेत 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से तीन युवतियों को भी बरामद किया है। आरोप है कि गैंग के सदस्यों तीनों युवतियों को देह व्यापार में उतारने की तैयारी में थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस इन्हें दबोच लिया।
यह भी पढ़ें- कार लूटकर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने घेरा तो हड़बड़ी में हुआ हादसे का शिकार

एसपी ग्रामीण वेंकट अशोक ने बताया कि बरामद की गई तीन युवतियों में से एक झारखंड, दूसरी मध्यप्रदेश और तीसरी यूपी के सोनभद्र की रहने वाली है। इन तीनों युवतियों को आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में डांस कराने के लिए बुलाया गया था। लेकिन, आरोपी इन्हें देह व्यापार में धकेलना चाहते थे। पुलिस ने खुलासा किया है कि गिरोह के सदस्य जरूरतमंदों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए लड़कियों को 50 हजार से एक लाख रुपए में खरीदकर बेच देते थे। बकायदा यह गिरोह लड़कियों की नीलामी करवाता था।
पुलिस ने मानव तस्करी के इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो महिला प्रमा देवी और आशा देवी के अलावा प्रेमबाबू, रमेश , रामवृक्ष, विजय, नालिश, ब्रजेश, मुन्ना लाल, अमित, प्रदीप को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो