अवैध रूप से चल रही देशी शराब की फैक्ट्री में नाबालिग भी कर रहे थे काम, पुलिस ने मारा छापा

पुलिस ने छापेमार कार्रवाई के दौरान 11 आरोपियों को हिरासत में लिया है।

By: suchita mishra

Updated: 18 Jul 2018, 12:34 PM IST

Agra, Uttar Pradesh, India

आगरा। एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के शाहदरा चुंगी इलाके में संचालित देशी शराब की अवैध फैक्ट्री पर न्यू आगरा और एत्माद्दौला थाने की पुलिस ने संयुक्त छापेमार कार्रवाई की है। थाना पुलिस की छापेमारी कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हैरानी की बात यह है कि इस अवैध रूप से चल रही देशी शराब की फैक्ट्री में काम करने वाले आरोपियों में नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं।

पूर्व में भी आगरा सहित अन्य जिलों में देसी, कच्ची और जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों की जानें जा चुकी हैं। बावजूद इसके आबकारी विभाग कुंभकरण की नींद सो रहा है। जहां एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के शाहदरा चुंगी इलाके में देशी शराब की फैक्ट्री का संचालन हो रहा था तो वहीं आबकारी विभाग इस बात से बेखबर था।

थाना पुलिस ने छापेमार कार्रवाई के दौरान 11 आरोपियों को हिरासत में लिया है तो आबकारी विभाग की नींद उड़ गई है। आबकारी विभाग पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार शाहदरा इलाके में अवैध रूप से शराब बनाने वाली फैक्ट्री का संचालन होता रहा और आबकारी विभाग को कानो कान खबर नहीं लगी।

फिलहाल पुलिस के आला अफसर इस पूरे मामले में जांच कर रहे हैं और सभी आरोपियों से बारी-बारी पूछताछ भी की जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस अवैध काले गोरखधंधे में कोई बड़ा नाम सामने आ सकता है। छापामार कार्रवाई के दौरान कई मशीनों को जब्त किया गया है तो वहीं देसी शराब की बोतल और अधबनी शराब को भी बरामद कर लिया गया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned