लापता किशोरी को पुलिस ने 30 घंटे बाद 90 फीट गहरे कुएं से सुरक्षित निकाला

  • कड़ी मशक्कत के बाद किशोरी को 90 फीट गहरे कुएं से निकाला जा सका
  • कुएं में थे सांप फिर भी किशाेरी के सुरक्षित निलने काे मान रहे चमत्कार

By: shivmani tyagi

Updated: 26 Oct 2020, 08:43 PM IST

पत्रिकाक न्यूज नेटवर्क

आगरा। शनिवार शाम को संदिग्ध हालात में लापता हुई एक किशोरी को पुलिस ने 30 घंटे बाद करीब 90 फीट गहरे कुएं से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। यह कुआ पिछले काफी दिनों से सूखा हुआ था। इस कुएं में ग्रामीणों ने पिछले दिनों सांप भी देखे थे। इसके बावजूद किशोरी के सुरक्षित बाहर आ जाने काे ग्रामीण अब किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर : त्योहारी सीजन में अब एक माह से कम समय में बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस

घटना शमशाबाद थाना क्षेत्र के गांव राधे धाम ऊंचा की है। इसी गांव के रहने वाले सुजीत सिंह की 16 वर्षीय बेटी पूनम शनिवार शाम को अचानक गायब हो गई। वह दुकान पर कुछ सामान लेने के लिए गई थी लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटी। जब देर रात तक भी पूनम का कोई पता नहीं चला तो परिवार वालों को चिंता सताने लगी। उन्हाेंने पुलिस थाने पहुंचकर पूरी घटना बताई और इस तरह किशोरी की तलाश शुरू हुई।

यह भी पढ़ें: आगरा में इंजीनियर ने बिना मिट्टी के पानी में उगा दी सब्जियां, चारों ओर हो रही वाहवाही

थानाध्यक्ष राकेश कुमार यादव के अनुसार अगले दिन रविवार काे पता चला कि किशोरी गांव के पास ही एक गहरे कुएं में है। इसके बाद उस कुएं में पुलिस की 12 टीमें लगाई गई और टॉर्च की रोशनी में रेसक्यू ऑपरेशन चलाकर किशोरी को किसी तरह बाहर निकाला गया। इसके लिए एक चारपाई का इस्तेमाल किया गया। चारपाई काे कुएं में डाला गया जिसके सहारे किशोरी बाहर आ सकी।

यह भी पढ़ें: दाढ़ी प्रकरण: देवबंदी आलिम ने कहा दरोगा काे नहीं कटवानी थी दाढ़ी छाेड़ देते ऐसी नाैकरी

इस तरह किशाेरी करीब 30 घंटे तक कुए के अंदर रही। इतने लंबे समय के बाद उसको सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस कार्य के बाद यूपी पुलिस की काफी सराहना हो रही है। परिजन भी इस पूरी घटना को चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं क्योंकि इस कुएं में पिछले दिनों कई सांप भी देखे गए थे।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned