यूपी में फिर बिकरू जैसा कांड, हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, दो दरोगा समेत 3 पुलिसकर्मी घायल

  • हिस्ट्रीशीटर समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा. उत्तर प्रदेश पुलिस के इकबाल को चुनौती देने के मामले थम नहीं रहे हैं। आगरा जिले के फतेहपुर सीकरी में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। फतेहपुर सीकरी में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जमकर पथराव हुआ, जिसमें दो दरोगा और एक सिपाही घायल हो गए। पथराव की जानकारी मिलने के बाद तत्काल मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंची, लेकिन तब तक हिस्ट्रीशीटर और उसके परिवार के लोग फरार हो चुके थे। पुलिस ने इस मामले में हिस्ट्रीशीटर समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एसपी ग्रामीण रवि कुमार ने मीडिया से कहा है कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये दबिश दी जा रही है।

 

मनीष पुजारी को फतेहपुर सीकरी का शातिर अपराधी और कई घटनाओं में संगीन बताया जाता है। पुलिस की मानें तो उसकी नियमित निगरानी के लिये कई बार उसे थाने पर बुलाया गया, लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद पुलिस उसे पकड़कर पूछताछ करने के लिये उसके गांव फतेहपुर सीकरी थानाक्षेत्र के मई बुजुर्ग गांव पहुंची। पुलिस ने उसे पकड़ लिया था और गाड़ी में बैठा रही थी कि इसी दौरान मौका देखकर उसके स्वजनों ने पुलिस टीम पर हमला किया और उसे छुड़ा ले गए।

 

थाना प्रभारी निरीक्षक राजकमल बालियान ने मीडिया को बताया है कि सोमवार की सुबह मई बुजुर्ग गांव के हिस्ट्रीशीटर मनीष पुजारी की निगरानी के लिये पुलिस उसके गांव पहुंची थी। उसे पकड़ने के बाद परिवार के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इस हमले में उपनिरीक्षक सुनील कुमार तोमर, रोहित आर्या और सिपाही वेदवीर चोटिल हो गए। सभी घायल पुलिस वालों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कराया जा रहा है।

 

उधर हमले की सूचना के बाद कई थानों की पुलिस बुला ली गई। पर उसके पहले ही मनीष और बाकी स्वजन हमलावार वहां से फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में मनीष पुजारी, उसके भाई पवन पुजारी के साथ ही राजेश 'छोटू’, महेश, सोनू, मोनू, शिवम, शिवराम और किरन समेत नौ लोगों के खिलाफ बलवा और सरकारी कार्रू में बाधा पहुंचाने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये दबिश दी जा रही है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned