छात्रों ने तोड़ा ट्रैफिक ​रूल, तो पेरेंट्स की लगेगी क्लास

छात्रों ने तोड़ा ट्रैफिक ​रूल, तो पेरेंट्स की लगेगी क्लास
traffic rules

Dhirendra yadav | Publish: Jan, 18 2018 04:14:46 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

आगरा पुलिस अब यातायाता नियमों का पालन न करने वाले छात्रों को देगी वार्निंग कार्ड।

आगरा। स्कूली छात्रों ने अब यदि ट्रैफिक रूल तोड़ा, तो पेरेंट्स की क्लास लगेगी। ये क्लास पुलिस द्वारा ली जाएगी। एसएसपी आगरा ने छात्रों को ट्रैफिक मैनर्स सिखाने के लिए नई पहल शुरू की है। ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले छात्रों पर सीधे कार्रवाई नहीं होगी, बल्कि उन्हें वॉर्निंग कार्ड दिया जाएगा। इस वॉर्निंग कार्ड की दो प्रतियां होंगी, एक छात्र के पास जाएगी, जिसे स्कूल में जमा करना होगा और दूसरी प्रति पुलिस के पास रहेगी।

ये भी पढ़ें -

आगरा के ट्रैफिक को सुधारने के लिए पुलिस ने तैयार किया बड़ा प्लान

ये बनाया गया प्लान
एसएसपी आगरा अमित पाठक ने बताया कि अब पुलिस नियम तोड़ने वाले छात्रों को रोककर उन्हें वार्निग कार्ड देगी। इसमें उनका नाम, पता, स्कूल का नाम और क्लास के साथ अभिभावक का नाम होगा। कार्ड में नियम तोड़ने का जिक्र होगा और अभिभावकों के हस्ताक्षर और उस पर उनकी टिप्पणी का विकल्प भी दिया जाएगा। यह कार्ड छात्र को दूसरे दिन अपने स्कूल में जमा कराना होगा। कार्ड की एक प्रति पुलिस के पास रहेगी। फिर स्कूल के हिसाब से लिस्ट बनाकर पुलिस स्कूल प्रशासन से कार्ड को वापस लेगी।

ये भी पढ़ें -

शहर की छोटी सरकार ने स्मार्ट सिटी के लिए बनाया खास प्लान

पेरेंट्स की लगेगी पुलिस लाइन में क्लास
एसएसपी आगरा ने बताया कि नियम तोड़ने वाले छात्रों के परिजनों को पुलिस स्कूल के माध्यम से पुलिस लाइन में बुलाएगी। यहां पर उनकी बच्चों के प्रति जिम्मेदारी और नियम तोड़ने के दुष्परिणामों को बताते हुए दो तरफा संवाद स्थापित किया जाएगा। इस नई पहल को चौराहों के साथ-साथ पुलिसकर्मियों की ड्यूटी स्कूलों के आसपास भी लगाई जाएगी। ये पुलिसकर्मी वार्निग कार्ड देने के साथ-साथ यातायात सुचारू कराने का भी प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें -

योगी सरकार की बढ़ने जा रही मुश्किलें, हाईकोर्ट में देना है जवाब

फिर घने कोहरे ने दी दस्तक, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned