पंचायत चुनाव की मतगणना एक को, सपा-भाजपा-बसपा-कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर

बाह तहसील के विकास खंड बाह, पिनाहट औऱ जैतपुर कलां के चुनाव परिणाम पर सबकी नजर है।

By: यूपी ऑनलाइन

Published: 31 Oct 2015, 03:42 PM IST

आगरा. पंचायत चुनाव की मतगणना एक नवम्बर को होगी। जिला प्रशासन ने इसकी पूरी तैयार कर ली है। राजनीतिक दल भी तैयार हैं। पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर है।

हाथ से 'तोते' उड़ जाएंगे
इस चुनाव में सपा ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए थे। फिर भी सबको पता था कि सपा का प्रत्याशी कौन सा है और वोट देना है। कांग्रेस, भाजपा और बसपा ने अपने प्रत्याशी घोषित किए थे। इस कारण इन तीन दलों की तो अग्निपरीक्षा है। हालांकि पंचायत चुनाव में प्रत्याशी का व्यक्तिगत प्रभाव बहुत मायने रखता है। इस बार का चुनाव बहुत खर्चीला भी है। जो चुनाव नहीं जीत पाएंगे, उनके हाथ से तोते उड़ जाएंगे।

सबके अपने-अपने दावे
भाजपा के जिलाध्यक्ष अशोक राना, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, बसपा नेता सुनील कुमार चित्तौड़ ने अपनी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत का दावा किया है। सपा के जिलाध्यक्ष राम सहाय यादव का कहना है कि जो जीतेगा, वह सपा का ही होगा।

15 स्थानों पर काउंटिंग
जिलाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि मतगणना एक नवम्बर, 2015 को प्रातः आठ बजे शुरू होगी। मतगणना कर्मचारी प्रातः सात बजे पहुंचें। मतगणना के लिए 15 स्थान नियत किए गए हैं। कुल 1640 कर्मचारी मतगणना कराएंगे। परिणाम निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर भी डाले जाएंगे।

बाह में क्या होगा
बाह तहसील के विकास खंड बाह, पिनाहट औऱ जैतपुर कलां के चुनाव परिणाम पर सबकी नजर है। बाह में पूर्व मंत्री राजा महेन्द्र अरिदमन सिंह का खासा प्रभाव है। कहा जा रहा है कि उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं के स्थान पर अपने निजी सम्बंधों वाले नेताओं को चुनाव में वरीयता दी है।
BJP Congress
Show More
यूपी ऑनलाइन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned