scriptरातोंरात ‘स्मार्ट’ हुई ताजनगरी ट्रम्प के जाते ही फिर से हुई बदहाल | Pots were removed from Roads after Donald Trump left | Patrika News

रातोंरात ‘स्मार्ट’ हुई ताजनगरी ट्रम्प के जाते ही फिर से हुई बदहाल

locationआगराPublished: Feb 26, 2020 03:08:39 pm

– सड़कों से गमले हटाये जाने लगे – नया बना फुटपाथ भी उखड़ा

रातोंरात ‘स्मार्ट’ हुई ताजनगरी ट्रम्प के जाते ही फिर से हुई बदहाल

रातोंरात ‘स्मार्ट’ हुई ताजनगरी ट्रम्प के जाते ही फिर से हुई बदहाल

आगरा। तुम्‍हारी फाइलों में गाँव का मौसम गुलाबी है, मगर ये आँकड़े झूठे हैं ये दावा किताबी है… अदम गोंडवी की लाइनें इस समय ताजनगरी पर सटीक बैठती हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ताज यात्रा के लिए प्रशासन ने रातोंरात शहर की सूरत बदल दी लेकिन ट्रंप के जाते ही शहर की ये दो दिवसीय खूबसूरती सिर्फ कागजों में दब कर रह गई है। शहर दोबारा से बदहाली के रास्ते लौट आया है।
यह भी पढ़ें
ट्रंप को यमुना और नालों से दुर्गंध न आये इसलिये ताजमहल में रखा गया कन्नौज का इत्र

ट्रंप परिवार के लिए खेरिया एयरपोर्ट से ताजमहल तक के रूट को दुल्हन की तरह सजाया गया था। पूरे 15 किलो मीटर के एरिया में पौधे लगाए गए। डिवाइडर रंगों और गमलों से सजाए गए। झंडे लगाए गए। सभी मेनह़ॉल बंद हो गए। खेरिया, ईदगाह, मॉल रोड, फतेहाबाद रोड पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त हो गई। लेकिन ट्रंप के जाते ही कुछ घंटे बाद सारी रौनक गायब हो गई। सड़कों की धुलाई, अतिक्रमण हटाने, सफाई के विशेष अभियान थम गए। 15 किमी लंबे वीआईपी रूट के डिवाइडर और किनारों पर रखे गए फूलदार गमले गायब हो गए। सड़क के दोनों ओर रखे ट्रंप-मोदी के फ्लेक्स उतरवा लिए गए।
यह भी पढ़ें

ट्रंप-मेलानिया के दस सवाल जिनका उत्तर जानने की थी बेहद उत्सुकता, इस जवाब को सुनकर भावुक हुईं मेलानिया

बुधवार को जो भी खेरिया से मॉल रोड की तरफ निकला हैरान रह गया। सड़कों पर फिर से अतिक्रमण हो गए। सारे गमले हट गए। पेड़ भी गायब। ईदगाह पर फिर से ठेल-ढकेलों की वजह से जाम। ऑटो वालों की वह अराजकता शुरू। फतेहाबाद रोड पर फिर से सड़कों पर दुकानें। बेतरतीब खड़े वाहनों की वजह से जाम। सड़कों किनारे कचरों के ढेर लगना शुरू। झिड़काव बंद हो चुक है।
यह भी पढ़ें

जानिए उस शख्स के बारे में ट्रंप ने लिया जिसका विजिटिंग कार्ड, दिया गिफ्ट और क्या किया वादा

इतना ही नहीं जल्दी में स्मार्ट सिटी के अधूरे काम पूरे करने के चक्कर में लगाए गए टाइल दो दिन में ही उखड़ गए। मिट्टी के कांपेक्शन न करने के कारण कई जगह से फुटपाथ धंस गया। फतेहाबाद रोड पर बनाया गया डिवाइडर भी ढह गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो