scriptसीएचसी अछ्नेरा में मानवता हुई तार-तार, गर्भवती महिला को इलाज की जगह मिली दुत्कार | Pregnant woman abused in government hospital | Patrika News

सीएचसी अछ्नेरा में मानवता हुई तार-तार, गर्भवती महिला को इलाज की जगह मिली दुत्कार

locationआगराPublished: Oct 19, 2019 12:44:16 pm

शुक्रवार को अछनेरा सीएचसी पर इलाज कराने पहुंची गर्भवती महिला को चिकित्सक की खरी खोटी सुननी पड़ी।

सीएचसी अछ्नेरा में मानवता हुई तार-तार, गर्भवती महिला को इलाज की जगह मिली दुत्कार

सीएचसी अछ्नेरा में मानवता हुई तार-तार, गर्भवती महिला को इलाज की जगह मिली दुत्कार

आगरा। सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर जाने वाले मरीजों को इलाज की जगह चिकित्सकों के दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है। शासन की सख्त हिदायतों का भी स्वास्थ्यकर्मियों पर कोई असर नहीं हो रहा है। अस्पताल प्रबंधन अपनी मर्जी से केंद्रों को चला रहे हैं। शुक्रवार को अछनेरा सीएचसी पर इलाज कराने पहुंची गर्भवती महिला को चिकित्सक की खरी खोटी सुननी पड़ी। महिला चिकित्सक पीड़िता का इलाज करने की जगह उसको और उसके तीमारदारों को कोसने में लगी रही। इस दौरान पीड़िता की और ज्यादा बिगड गई।
यह भी पढ़ें – कृष्ण के भजन में ऐसी मगन हुई जम्मू की युवती, घरबार छोड़कर पहुंच गई वृंदावन फिर…
ये है मामला
विकास खंड अछनेरा के गांव मांगरोल निवासी शांती पत्नी मुखिया चार महिने की गर्भवती है। शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे उसको कुछ परेशानी होना शुरू हुई। परिवारीजन उसे लेकर सीएचसी अछनेरा पर पहुँच गए। सीएचसी पर पहुंचकर ही शांती की हालत बिगड़ने लगी। उसे रक्तस्राव शुरू हो गया।बेसुध होकर शांती सीएचसी के गेट पर ही लेट गयी।

यह भी पढ़ें

गर्भ संस्कार कार्यशाला: ‘संभोग के वक्त की सोच भी भावी बच्चे को बनाती है तेजस्वी’

इलाज के बजाय पीड़िता पर बिफरी चिकित्सक
परिवारीजन सीएचसी के अंदर से संविदा चिकित्सक डॉ नीलम को बुलाकर लाये। आरोप है कि चिकित्सक इलाज करने बजाय शांती की हालत को देखकर बुरी तरह उस पर बिफर पड़ी। उस पर पर तंज कसने लगी। उसके कठोर शब्दों को सुनकर पीड़ित महिला और उसके परिवारीजन बुरी तरह आहत हो गये। वे चिकित्सक से मिन्नतें करने लगे। इसके बावजूद चिकित्सक का दिल नही पसीजा।
यह भी पढ़ें

हकः सरकारी राशन नहीं मिला तो सरकार करेगी नकद भुगतान

पीड़िता को किया आगरा रेफर
इसी दौरान मौके पर ग्रामीणों का जमावड़ा हो गया। उधर शांती 1 घंटे से जमीन पर ही पडी रही। जिसके कारण उसकी हालत और बिगड गई। यह देख सीएचसी स्टाफ के हाथ पैर फूल गए। उन्होने आनन फानन में शांती को आगरा रेफर कर दिया।
यह भी पढ़ें

करवाचौथ पर प्रेमी के साथ हमबिस्तर थी पत्नी, तभी घर पर आ गया पति और फिर…

ये बोले चिकित्सा अधीक्षक
चिकित्सा अधीक्षक डॉ जितेंद्र लवानिया ने बताया कि संविदा चिकित्सक द्वारा पीड़ित महिला से की गई अभद्रता का संज्ञान लिया जाएगा। उसको नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। दोषी होने पर सेवा समाप्त करने की रिपोर्ट विभाग को भेज दी जायेगी।
इनपुट: देवेश शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो