डिप्टी सीएम ने नाली में लगाई झाड़ू, सफाई का संकल्प दिलाया

Amit Sharma

Publish: Sep, 17 2017 12:10:34 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
डिप्टी सीएम ने नाली में लगाई झाड़ू, सफाई का संकल्प दिलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से स्वच्छता ही सेवा अभिय़ान की शुरुआत की गई है।

बरेली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना स्वच्छ भारत का सपना साकार करने के लिए प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश भर में स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को बरेली में सफाई अभियान चलाया। डिप्टी सीएम ने प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और अन्य भाजपा नेताओं के साथ हारूनगला की कश्यप बस्ती में सफाई अभियान चलाया इस दौरान नेताओं ने नाली में झाड़ू लगाई। इस अवसर पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि साफ सफाई के लिए हमें सिर्फ कर्मचारियों के भरोसे नहीं रहना है बल्कि हम लोगों को भी साफ सफाई का संकल्प लेना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का तोहफा

सफाई अभियान के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्वच्छता ही सेवा की शुरुआत हो रही है। स्वच्छता हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य और राष्ट्रीय धर्म है। अभी हमें इस दिशा में बहुत कुछ करना है। स्वच्छता के लिए हमें सफाई कर्मचारी के भरोसे नहीं रहना है बल्कि हम लोगों को खुद ही देश को स्वच्छ रखने का संकल्प लेना होगा। यही हमारे प्रधानमंत्री को जन्मदिन की सही शुभकामना होगी। वो ये नहीं चाहते हैं कि आप गुजरात में जाकर सफाई करें या फिर उनके घर मे सफाई करें।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वच्छता का आह्वान किया है जिसके तहत हमें अपना घर, वार्ड, मोहल्ला आदि को साफ रखना है।

अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

स्वच्छता ही सेवा अभियान के बाद डिप्टी सीएम सर्किट हाउस पहुंचे जहां पर उन्होंने स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की और जिले में चल रही विकास की योजनाओं की जानकारी ली इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्य ने विभागीय अधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठक कर अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।


ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर शहर विधायक डॉ अरुण कुमार, फरीदपुर के विधायक श्यामबिहारी, जिलाध्यक्ष रविन्द्र राठौर , महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया, देवेंद्र जोशी, प्रत्येश पांडे, मनोज, राज अग्रवाल समेत तमाम बीजेपी के नेता मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned