script

IPS पति से IRS पत्नी अमीर, रखती हैं ये हथियार, जानिए कांग्रेस प्रत्याशी प्रीता हरित की संपत्ति के बारे में

locationआगराPublished: Mar 25, 2019 08:46:31 pm

प्रीता हरित की आय का श्रोत पेंशन है जबकि पति आईपीएस अधिकारी हैं लिहाजा उनकी इनकम का श्रोत तनख्वाह है।

preeta Harit

IPS पति से IRS पत्नी अमीर, रखती हैं ये हथियार, जानिए कांग्रेस प्रत्याशी प्रीता हरित की संपत्ति के बारे में

आगरा। प्रिंसिपल कमिश्नर पद से से इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव मैदान में उतरीं आईआरएस प्रीता हरित ने आगरा लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। प्रीता हरित की आय का श्रोत पेंशन है जबकि पति आईपीएस अधिकारी हैं लिहाजा उनकी इनकम का श्रोत तनख्वाह है।
पति से ज्यादा अमीर

आईआरएस प्रीता हरित आयकर विभाग की प्रिंसिपल कमिश्नर पद से रिटायर हैं वहीं उनके पति इंडियन पुलिस सर्विस (आईपीएस) में हैं। प्रीता हरित की आय का श्रोत पेंशन है जबकि पति की आय का श्रोत तनख्वा है। लेकिन इस सबके बावजूद प्रीता हरिस संपत्ति के मामले में पति से काफी आगे हैं।
प्रीता हरित के पास 11,810,488 रुपए की चल संपत्ति है जबकि उनके पति के पास 6,65,265 रुपए की चल संपत्ति है। प्रीत हरित के पास कुल 1,108,666 रुपए के वाहन हैं वहीं उनके पति के पास मात्र 1,50000 रुपए की 2009 मॉडल की मारुति जैन कार है। वहीं काग्रेस प्रत्याशी प्रीता हरित के पास एक 32 बोर की पिस्टल भी है जिसकी कीमत 48000 रुपए है। इसके अलावा प्रीता हरित के पास 1,575,000 रुपए के आभूषण हैं।
कमाए पति ने ज्यादा

अगर कमाई की बात करें तो बीते वित्तीय वर्ष 2017-18 में प्रीता हरित के पति ने उनसे ज्यादा रुपए कमाए। दिए गए इनकम टैक्स ब्यौरे के मुताबिक बीते वित्तीय वर्ष में प्रीता हरित ने 23,94,034 रुपए की आय दिखाई है वहीं उनके पति ने 26,76,300 रुपए की आय दर्शायी है।
अचल संपत्ति में पति आगे

अचल संपत्ति की बात करें तो प्रीता हरित के पति आगे हैं। प्रीता हरित के पास एक करोड़ एक लाख रुपए की अचल संपत्ति है वहीं उनके पति के पास तीन करोड़ पच्चीस लाख रुए की अचल संपत्ति है।
नहीं है कोई क्रिमिनल केस

कांग्रेस प्रत्याशी प्रीता हरित के ऊपर कोई भी क्रिमनल केस नहीं है। न ही सरकारी सेवा छोड़ने के बाद किसी भी तरह का कोई सरकारी बकाया है उनके पास।
कौन हैं प्रीता हरित

प्रीता हरित का जन्म हरियाणा के पलवल स्थित बंछारी गांव में हुआ था। 22 वर्ष की उम्र में सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर ली थी। 1987 बैच की आईआरएस अफसर रही हैं। 11 बार उच्च सरकारी सेवाओं में चयन का रिकॉर्ड प्रीता हरित के नाम है। तीन बार आईपीएस के लिए चुनी गई लेकिन उन्होंने आईआरएस चुना। दलित परिवार से हैं, सेवा के दौरान भी सामाजिक कार्यों से लगातार जुड़ रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो