script

आगरा मंडल में नशे के कारोबारियों की तलाश कर रही पंजाब पुलिस, दो गोदामों में 15 करोड़ की दवा जब्त

locationआगराPublished: Oct 21, 2020 09:47:24 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-आधा दर्जन दवा कारोबारियों की सूची तैयार की गई
-पंजाब पुलिस जांच के बाद मंगलवार को वापस लौट गई
-मामले में अभी तक तीन लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी

Drug mafia

Drug mafia

आगरा। पंजाब पुलिस मंडल में नशे की दवाओं के काले कारोबार में लिप्त तीन हॉकरों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि इनमें से दो कमला नगर और एक मथुरा का है। यह तीनों दूसरे राज्यों में तय कमीशन पर नशे की दवाएं पहुंचाते थे और दवाओं के बिल के लिए फर्जी फर्म भी तैयार करते थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब पुलिस ने आगरा में ही डेरा डाला हुआ था और पुलिस ने नशे का काला कारोबार करने वाले गैंग के लिए काम करने वालों आधा दर्जन दवा कारोबारियों की सूची भी तैयार की है। वहीं टीम दो दिन की जांच के बाद मंगलवार को वापस लौट गई।
बता दें कि गैंग ने 11 राज्यों में नशीली दवाओं की सप्लाई करने के लिए आगरा को ट्रांजिट प्वाइंट बनाया था। आरोप है कि आगरा के कई दवा कारोबारी इस गैंग के लिए दवाओं की खरीद और बिक्री कर रहे हैं। पुलिस ने रविवार को ही जनपद की एचबी साहिल, खैरगढ मेडिकल एजेंसी, खिन्नी गली पर छापा मारा था। इस दौरान संचालक अशोक गुप्ता से पंजाब पुलिस की टीम ने कई घंटे तक पूछताछ की थी।
इस मामले में अभी तक आगरा से तीन लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। पंजाब पुलिस ने आगरा गैंग के सरगना कमला नगर निवासी जितेंद्र अरोडा उर्फ विक्की और उसके भाई कपिल अरोड़ा, हॉकर नूरी दरवाजा निवासी गौरव को गिरफ्तार किया था। इनके अलावा पुलिस को अभी तीन और हॉकरों की तलाश है। दो दिन की पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस चली गई है। हींग की मंडी चौकी प्रभारी राजकुमार ने बताया कि पंजाब पुलिस की पूछताछ में बताया कि फर्जी फर्म और आगरा गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।
गोदाम से 15 करोड़ की दवाओं के नहीं मिले थे बिल

गौरतलब है कि पुलिस की जांच में विक्की अरोड़ा के कमला नगर में दो गोदाम मिले थे। जिनमें से एक बिना लाइसेंस के ही चल रहा था। इस गोदाम में से करीब 12 करोड़ की दवाएं मिलीं। वहीं दूसरे में करीब तीन करोड़ की दवाएं थीं। इसमें से भारी मात्रा में नशे की दवाओं को पंजाब पुलिस जब्त कर अपने साथ ले गई थी। बताया जा रहा है कि इन सभी दवाओं के खरीद-बिक्री के बिल नहीं मिले हैं। जिसके चलते पुलिस ने इन गोदामों को सील कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो