scriptहजरत चिश्ती की मजार से मुसाफिर का पर्स चोरी, पुलिस में मचा हड़कंप | purse theft from Hazrat Chisti's Mazara | Patrika News

हजरत चिश्ती की मजार से मुसाफिर का पर्स चोरी, पुलिस में मचा हड़कंप

locationआगराPublished: Aug 22, 2018 08:40:27 pm

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही पर्स चोरी करने वाली बालिका की तलाश, पीड़ित ने दी उपजिलाधिकारी व सीओ को जानकारी।

Fatehpur Saikari

हजरत चिश्ती की मजार से मुसाफिर का पर्स चोरी, पुलिस में मचा हड़कंप

आगरा। बुलंद दरवाजा परिसर स्थित हजरत शेख सलीम की चिश्ती की मजार में चादर पोशी के दौरान मुसाफिर का पर्स चोरी हो जाने से मजार शरीफ पर कार्यरत खादिमों व पुलिस में हड़कंप मच गया। मजार शरीफ जैसे अतिसंवेदनशील स्थान से पर्स चोरी की घटना होने से मजार के खादिम भी परेशान हैं। मजार शरीफ में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पर्स चोरी करने वाली अज्ञात बालिका की तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें

यहां हैसियत प्रमाण पत्र बनवाने के लिए खुलेआम देनी होती है रिश्वत, देखें वीडियो

बच्ची ने की चोरी

घटना बुधवार प्रातः 9:15 बजे करीब की है। हाथरस के चामड़ गेट निवासी कमल कुमार पुत्र राम सिंह अपनी पत्नी व दर्जनभर परिवार के सदस्यों के साथ सीकरी स्मारक के भ्रमण को आए थे। स्मारक भ्रमण के पश्चात वह मजार शरीफ पर चादरपोशी करने गए। चादरपोशी के दौरान ही करीब 14 वर्षीय अज्ञात बालिका ने जिसका मुंह स्कार्फ से ढका हुआ था, मुसाफिर कमल कुमार का पर्स चोरी कर लिया। पर्स में ₹30000 नकद थे। जेब में पर्स न मिलने से पर्यटक हक्का-बक्का रह गया। उसने इसकी जानकारी मजार शरीफ पर दी। साथ ही बादशाही दरवाजे पर नमाज के दौरान खड़ी उप जिलाधिकारी गरिमा सिंह व सीओ नमृता श्रीवास्तव को पर्स चोरी होने की जानकारी पीड़ित ने दी।
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान की कोशिश

मजार शरीफ जैसे संवेदनशील स्थान से पर्स चोरी होने की सूचना के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने पीड़ित को मदद का आश्वासन देते हुए मजार शरीफ में लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर बालिका की पहचान करने की कोशिश की लेकिन कोई पहचान नहीं हो सकी। घटना के बारे में सीओ नमृता शीवास्तव का कहना था कि मजार शरीफ से मुसाफिर का पर्स चोरी की घटना बेहद गलत है सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पर्स चोरी करने वाली बालिका की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो