scriptआरजे बनने का शौक रखने वालों के लिए 23 से 26 मई तक है खास मौका, जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन | Radio workshop on 23-26 may 2018 by community radio of agra university | Patrika News

आरजे बनने का शौक रखने वालों के लिए 23 से 26 मई तक है खास मौका, जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन

locationआगराPublished: May 19, 2018 01:06:18 pm

Submitted by:

suchita mishra

आगरा यूनिवर्सिटी का कम्युनिटी रेडियो 90.4 ‘आगरा की आवाज’ 23 से 26 मई के बीच रेडियो वर्कशॉप का आयोजन कर रहा है।

pooja saxena

pooja saxena

अगर आपके पास बेहतर आवाज है और शौक रखते हैं रेडियो जॉकी बनने का, तो आगरा यूनिवर्सिटी का कम्युनिटी रेडियो 90.4 ‘आगरा की आवाज’ आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। कम्युनिटी रेडियो 90.4 ‘आगरा की आवाज’ 23 से 26 मई के बीच बच्चों के लिए पहली बार समर कैंप में रेडियो वर्कशॉप कराने जा रहा है। चार दिनों तक चलने वाली इस वर्कशॉप में 6 साल से लेकर 15 साल तक के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए 14 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं जो 24 मई तक चलेंगे।
मोटू पतलू कार्टून के इन्वेंटर होंगे मुख्य अतिथि, देंगे बच्चों को सेशन
कम्युनिटी रेडियो 90.4 ‘आगरा की आवाज’ की प्रोग्रामिंग हेड पूजा सक्सेना और निदेशक डॉ. संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मोटू पतलू कार्टून के इन्वेंटर डॉ. हरविंदर सिंह इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। गेस्ट आॅफ आॅनर आॅल इंडिया रेडियो स्टेशन की स्टेशन हेड डॉ. राजश्री बनर्जी रहेंगी। 23 मई को आगरा यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अरविंद कुमार दीक्षित यूनिवर्सिटी के गणित विभाग के कॉन्फ्रेंस हॉल में डॉ. हरविंदर सिंह व डॉ. राजश्री बनर्जी के साथ मिलकर कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद डॉ. हरविंदर सिंह बच्चों को सेशन देंगे, साथ ही उन्हें आकर्षक गिफ्ट भी बांटेंगे।
तड़का एफएम के नेशनल आरजे देंगे ट्रेनिंग
वर्कशॉप के दूसरे व तीसरे दिन उन्हें आरजे की ट्रेनिंग दी जाएगी। उम्र के हिसाब से बच्चों के दो अलग अलग बैच बनाए जाएंगे। तड़का एफएम के नेशनल आरजे अरुण तोमर जिन्हें आप आरजे अरून के नाम से जानते हैं, बच्चों को ट्रेनिंग देंगे। उनके अलावा बिग एफएम के आरजे साजिद, रेडियो सिटी के आरजे समीर भी बच्चों को बेहतर आरजे बनने के गुण सिखाएंगे। ट्रेनिंग के दौरान बच्चों को क्रिएटिव थिंकिंग, वॉयस मॉडूल्यूशन, स्क्रिप्टिंग और प्रोग्रामिंग आदि सिखाई जाएगी।
चौथे दिन मिलेगी तकनीकी जानकारी
वर्कशॉप के आखिरी दिन यानी 26 मई को बच्चों को तकनीकी जानकारी के लिए 92.7 बिग एफएम के आॅफिस ले जाया जाएगा। इसके बाद उन्हें सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

यहां कराएं रजिस्ट्रेशन
कम्युनिटी रेडियो 90.4 ‘आगरा की आवाज’ की प्रोग्रामिंग हेड पूजा सक्सेना ने बताया कि वर्कशॉप के लिए 14 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं जो 20 मई तक चलेंगे। सीट्स लिमिटेड हैं इसलिए इन्हें पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर किया जा रहा है। वर्कशॉप का रजिस्ट्रेशन आप फेसबुक के BOLORAMA पेज पर जाकर आॅनलाइन कर सकते हैं या फिर स्टूडियो किड्स जयपुर हाउस जाकर करा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो