संगठन में चल रही खींचतान के बीच, कांग्रेस ने चुनाव के मध्य मुस्लिम नेता को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

राजबब्बर ने हाजी जमीलुद्दीन कुरैशी को बनाया आगरा में कार्यवाहक शहर अध्यक्ष

By:

Published: 12 Nov 2017, 05:36 PM IST

आगरा। कांग्रेस में इन दिनों सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। संगठन की गुटबाजी की खबरें जब हाईकमान तक पहुंचीं तो नगर निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने मुस्लिम नेता को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी। हाईकमान ने कांग्रेस का कार्यवाहक शहर अध्यक्ष हाजी जमीलुद्दीन कुरैशी को बनाया। राजबब्बर ने इसकी आधिकारिक घोषणा की। इसके बाद कार्यवाहक शहर अध्यक्ष ने पार्टी के मेयर प्रत्याशी के साथ मिलकर वार्ता की और संगठन में फैली विरोध की स्थिति को दूर करने पर विचार विमर्श किया।

कई दिनों से चल रही थी खींचतान
बीते कई दिनों से कांग्रेस पार्टी में खींचतान चली आ रही थी। कांग्रेस पार्टी में शहर अध्यक्ष और संगठन के बीच हुईं तकरार की खबरें हाईकमान तक पहुंच गई थी। राजबब्बर पर नगर निकाय चुनाव में आगरा की बड़ी जिम्मेदारी है। पिछले विधानसभा चुनावों में जिस तरह से हार का सामना कांग्रेस को करना पड़ा था। उसके बाद विरोध के सुर तेज हो गए थे। वहीं टिकट बंटवारे को लेकर भी कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश व्याप्त था। संगठन में विद्रोह के हालात पैदा हो रहे थे। ये सारी बातें हाईकमान तक पहुंची थीं। आपसी खींचतान से पार्टी को निकाय चुनाव में नुकसान न हो, इसलिए हाईकमान ने हाजी जमीलुद्दीन कुरैशी को कार्यवाहक शहर अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी।

चुनाव के बीच में कार्यवाहक शहर अध्यक्ष चुने गए
हाजी जमीलुद्दीन कुरैशी का कहना है कि निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के लिए प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। पूरी ईमानदारी से वे जिम्मेदारी को निभाएंगे। निकाय चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विनोद बंसल के साथ पूरी पार्टी खडी है। वहीं शहर अध्यक्ष का मुद्दा एक बार फिर से तूल पकड़ता जा रहा है। चुनाव में बीच में कांग्रेस को कार्यवाहक शहर अध्यक्ष चुनना पड़ा। कहीं न कहीं दबी जुबान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर चर्चाएं चलती रहीं।

Congress
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned