राज बब्बर को कांग्रेस का फिर से अध्यक्ष बनाने में आगरा की बड़ी भूमिका

Dhirendra yadav

Publish: Oct, 13 2017 03:38:00 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 03:38:01 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
राज बब्बर को कांग्रेस का फिर से अध्यक्ष बनाने में आगरा की बड़ी भूमिका

आगरा के अछनेरा से बनाया गया पीसीसी सदस्य

आगरा। प्रदेाश कांग्रेस कमेटी ने एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए राजबब्बर को ही जिम्मेदारी सौंपी है। इस जिम्मेदारी के मिलने के पीछे आगरा की बड़ी भूमिका है। आगरा के अछनेरा से उन्हें सदस्य बनाया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी में नए चेहरों को भी वरीयता दी गई है।

रखा गया था प्रस्ताव
लखनउ में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए राजबब्बर के नाम पर सहमति बनी। जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने अछनेरा से पीसीसी सदस्य के रूप में उनका प्रस्ताव रखा था, जिसे स्वीकार कर लिया गया, जिले से 15 और शहर से 9 लोगों को पीसीसी सदस्य के रूप में नामित किया गया। जिले से राजबब्बर के अलावा मुरारी लाल गोयल, राजू लवानियां, समीर चतुर्वेदी, अशोक पांडे, दर्शन सिंह सिकरवार, संजय तिवारी, प्रताप सिंह बघेल, संजय शर्मा, हारुन रशीद कुरैशी, यशपाल सिंह राणा, सरोज चौहान, रवीन्द्र प्रताप सिंह धाकरे, मुन्नालाल वर्मा, लक्ष्मी नरायण सिंह को सदस्य बनाया गया है।

शहर से ये आए उभरकर
वहीं शहर की बात करें, तो भारत भूषण गप्पी, बच्चू सिंह, बंसत लाल, कपिल गौतम, धर्मेन्द्र शर्मा, परवाज अंजुम शाह, डॉ. मधुरिमा शर्मा, अरविंद दोनेरिया, रामदत्त दिवाकर को पीसीसी का सदस्य बनाया गया है। शहर से बनाए गए पीसीसी सदस्यों में भी जातिगत समीकरणों का खास ध्यान रखा गया है। सूची जारी होने से पहले जिलाध्यक्ष और शहर अध्यक्ष ने राजबब्बर का 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया।


आगरा से खासा लगाव
जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने बताया कि राजबब्बर को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के बाद पार्टी में नई ऊर्जा का संचार होगा। आगरा की शान राजबब्बर का जुड़ाव हमेशा से आगरा से रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष का ये फैसला पूरे प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने वाला है। वहीं कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह ने बताया कि यह आगरा के लिए गौरव की बात है। राजबब्बर सर्व धर्म, सर्व जाति के नेता हैं। इनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन करेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned