scriptजिहाद के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या क्रूर, अनुचित व धर्म विरोधी कृत्य: राजा अरिदमन सिंह | raja aridaman singh statement on aatankwad | Patrika News

जिहाद के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या क्रूर, अनुचित व धर्म विरोधी कृत्य: राजा अरिदमन सिंह

locationआगराPublished: May 15, 2019 03:59:55 pm

पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता राजा अरिदमन सिंह ने कहा उलेमा, इमाम, मौलवी समेत सभी धर्म गुरु इस वैश्विक आतंकवाद की निंदा करें।

raja aridaman singh

raja aridaman singh

आगरा। श्रीलंका में इस्लामिक आतंकवादियों ने हाल ही में जो चर्चों पर हमला किया, दुनिया भर के सभ्य देशों ने उसकी कठोर शब्दों में निंदा की है। इस समय कई दर्जन इस्लामिक आतंकवादी संगठन दुनिया भर में आतंक फैला रहे हैं और जिहाद के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं। आज पूरी दुनिया इस्लामिक आतंकवाद से ग्रसित है। इनकी जितनी निंदा की जाए वह कम होगी…। यह कहना है पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता राजा अरिदमन सिंह का। भदावर हाउस से आतंकवाद के खिलाफ बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा है कि अगर उलेमा, इमाम, मौलवी समेत सभी धर्म गुरु इस वैश्विक आतंकवाद की निंदा करेंगे तभी इस आतंकवाद पर रोक लगाई जा सकेगी।
जिहाद के नाम पर निर्दोष की हत्या आखिर कब तक…
उन्होंने कहा कि जिहाद के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या क्रूर और अनुचित कृत्य ही नहीं, बल्कि यह मानवता व धर्म विरोधी होने के साथ-साथ विश्व बंधुत्व व शांति के लिए एक बड़ा खतरा है। राजा अरिदमन सिंह ने कहा कि एक तरफ इस्लाम को ‘रिलीजन ऑफ पीस’ कहा जाता है तो फिर क्यों नहीं इस तरह के आतंकवाद पर रोक लगाई जाती। जिहादियों को यह क्यों सीख दी जाती है कि तुम आत्मघाती हमला करके धर्म को बचा रहे हो। एक ओर बरेलवी उलेमा इस्लामिक आतंकवाद की निंदा करते हैं, वहीं दूसरी ओर देवबंदी उलेमा यह बयान देते हैं कि इन आतंकवादियों को धर्म से नहीं जोड़ा जाए।
ये विषय सोचने का
यह सोचने का विषय है कि देवबंदी इन कृत्यों की निंदा क्यों नहीं करते। जिहाद व फिदायिन दोनों इस्लामिक शब्द हैं, इस संबंध में देवबंदियों का चुप रहना बहुत से सवाल खड़े करता है। आखिर कौन सा धर्म और कौन सी शिक्षा इस तरह के आतंकवाद की प्रेरणा देती है। इस पर निश्चित रूप से सबको मिलकर रोक लगानी चाहिए। वहाबी विचारधारा को रोकना चाहिए। साथ ही, उन्होंने बुर्का और घूंघट को लेकर फिल्मी गीतकार जावेद अख्तर के दिए गए बयान को भी अनुचित बताया। उन्होंने कहा कि बुर्का और साड़ी की तुलना बेमानी है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो