scriptकिसानों के लिये इस भाजपा नेता ने उठाई आवाज, कहा बिचौलिये अभी भी सक्रिय, गेहूं क्रय केन्द्रों पर फैली अव्यवस्थाएं | Raja Mahendra aridaman singh complaint to DM For farmer issue | Patrika News

किसानों के लिये इस भाजपा नेता ने उठाई आवाज, कहा बिचौलिये अभी भी सक्रिय, गेहूं क्रय केन्द्रों पर फैली अव्यवस्थाएं

locationआगराPublished: May 05, 2019 12:53:44 pm

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने गेहूं क्रय केंद्रों को सुव्यवस्थित करने के लिए जिलाधिकारी से की वार्ता

farmer issue

farmer issue

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि किसानों को उनके गेहूं का पूरा मूल्य दिया जाए। इसी मंशा के तहत गेहूं क्रय केंद्र खोले गए हैं, लेकिन इन क्रय केंद्रों पर अव्यवस्था फैली हुई है। यहां से भारतीय खाद्य निगम द्वारा किसानों का गेहूं खरीदने में हीला हवाली की जा रही है। शिकायत मिली है कि भारतीय खाद्य निगम वाले 200 रुपये प्रति बोरी सुविधा शुल्क मांग रहे हैं। सुविधा शुल्क न मिलने की दशा में गेहूं की खरीद करने से इंकार कर रहे हैं।

जिलाधिकारी से की शिकायत
पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता राजा अरिदमन सिंह ने यह बयान जारी करते हुए इस पूरे मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है। जिलाधिकारी ने व्यवस्था सुचारू करने के लिए उनसे एक दिन का समय मांगा है। जिलाधिकारी ने खुद स्वीकारा है कि भारतीय खाद्य निगम की शिकायत उनको भी मिली है।
ये की मांग
इस संबंध में राजा अरिदमन सिंह का कहना है कि किसानों को उनके गेहूं का पूरा मूल्य मिलना चाहिए। इसमें बिचौलिए लाभान्वित नहीं होने चाहिए। गेहूं क्रय केंद्रों को प्रशासन द्वारा व्यवस्थित किया जाना चाहिए। एफसीआई की मनमानी पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने बताया कि आगरा जनपद के गेहूं क्रय केंद्रों पर पिछले वर्ष लगभग 30 करोड़ रुपए का गेहूं खरीदा गया था।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो